सामूहिक प्रार्थना सभा के साथ किया नववर्ष-2018 का शुभारंभ

04 January 2018
Author 


*विश्व शांति एवं कल्याण हेतु की कामना *भगवान एक है का दिया संदेश
न्यूयॉर्क (हम हिन्दुस्तानी)- नववर्ष-2018 को शुभारंभ संयुक्त प्रार्थना के साथ किया गया। रीनो सैटर में आयोजित की गई संयुक्त प्रार्थना सभा में क्रिश्चियन, मुस्लिम, हिंदू, बौध एवं यहूदी धर्मों से संबंधित अनुयायियों ने भाग लिया और प्रार्थना के दौरान विश्व की शांति एवं कल्याण हेतु प्रार्थना की गई। इस प्रार्थना सभा में हिंदू समुदाय की ओर से राजन जैद जबकि नवाडा मुस्लिम कम्युनिटी की ओर से अब्देल अजीज, बौद्ध धर्म से पैट्रिक्स मैथ्यू के अलावा टी. फिशर, शैली एल. फिशर, जेबिश रब्बी एलीजाबेथ, बैव ब्रेयर, शरमन डब्ल्यू बाकर जूनियर आदि ने भाग लिया और एक ही छत के नीचे अपने-अपने धर्म के अनुसार सामूहिक प्रार्थना की। इस सामूहिक प्रार्थना सभा के दौरान भगवान एक है, का संदेश दिया गया वहीं पर समूह विश्व के लोगों को नववर्ष 2018 की शुभकामनाएं दी गईं। इस अवसर सामूहिक रूप से विश्व शांति एवं कल्याण की प्रार्थना की गई। इस अवसर पर यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कहा कि नववर्ष 2018 समूह देशवासियों के लिए खुशियां एवं उमंगें लेकर आएगा।

योग है फिट रहने का सबसे बड़ा साधन
अमेरिकन कॉलेज ऑफ स्पोर्ट्स मैडीसन द्वारा किए गए 'वल्र्डवाइड सर्वे ऑफ फिटनैस टै्रंड्ज फॉर-2018' में फिट रहने हेतु योग साधना को पहली 10 श्रेणियों में शामिल किया गया। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कहा कि यह पहले भी सिद्ध हो चुका है कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में योग साधना बहुत ही जरूरी है। अब किए गए सर्वे में इस बात की पुष्टि हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अब समय की मांग है कि समूह स्कूलों, कॉलेजों एवं यूनिवॢसटियों में योग साधना को नियमित रूप से लागू किया जाए ताकि युवा पीढ़ी को इसका अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

27 VIEWS
Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें