बोस्टन कॉलेज प्रबंधकों का किया धन्यवाद

06 April 2017
Author 

 

न्यूयॉर्क (हम हिन्दुस्तानी)-कैथोलिक बोस्टन कॉलेज में 'ऑन देवी' पर आधारित नृत्य नाटक जहां अमिट यादें छोड़ गया वहीं पर हिंदू धर्म के अनुयायियों ने इस नृत्य नाटक को लेकर खुशी प्रकट की गई। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कहा कि यह नृत्य नाटक हिंदू धर्म से संबंध्तिा होने के कारण युवाओं को इससे जहां  अपने धर्म एवं संस्कृति के प्रति संदेश जाएगा वहीं पर भविष्य में भी इसके सार्थक परिणाम सामने आएंगे। श्री जैद ने कहा कि बोस्टन कॉलेज के प्रबंधकों की ओर से इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करना सराहनीय हैं क्योंकि हिंदू धर्म से संबंधित युवा पीढ़ी का पथप्रदर्शक इसी तरह के आयोजनों से किया जा सकता है। उन्होंने अंत में एक बार से फिर से उपरोक्त नृत्य नाटक पेश करने के लिए बोस्टन कॉलेज के प्रबंधकों का आभार व्यक्त किया।

श्रीमद् भागवत गीता हिंदू धर्म का अलौकिक एवं पौराणिक ग्रंथ : यदि ओकालोहामा हाऊस बिल-2177 के तहत कानून पास करता है तो संस्कृत भाषा में लिखित श्रीमद् भागवत गीमा का सरकारी एवं गैर-सरकारी संस्थानों में व्याख्यान किया जा सकता है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कहा कि श्रीमद् भागवत गीता हिंदू धर्म का अलौकिक एवं पौराणिक ग्रंथ है और जिसमें कई तथ्यों का निचोड़ भगवान श्रीकृष्ण द्वारा व्याख्यान किया गया है। श्री जैद ने कहा कि श्रीमद् भागवत गीता के संदर्भ में ओकालोहाम हाऊस द्वारा कानून बना दिया जाता है तो यूनिवॢसटी के साथ-साथ अन्य कई सरकारी विभागों में भी श्रीमद् भागवत गीता का उच्चारण किया जा सकता है। उन्होंने खुशी प्रकट की कि इस संदर्भ में ओकालोहामा हाऊस द्वारा कार्यान्वयन किया जा रहा है। 

हिंदू धर्म बढ़ रहा है, कैनेडियनों ने माना : 49 प्रतिशत कैनेडियन इस बात के पक्ष में हैं कि हिंदू धर्म में फरवरी 2017 में सितम्बर 2013 के मुकाबले 42 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह गणना रिसर्च केंद्र एंजस रैइड इंस्टीच्यूट की ओर से 4 अप्रैल को जारी की गई है। इस संदर्भ में खुशी प्रकट करते हुए यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदू के अध्यक्ष राजन जैद ने कहा कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि वर्ष 2017 में 50 प्रतिशत हिंदू धर्म में वृद्धि हुई है जबकि वर्ष 2009 में यह गणना सिर्फ 32 प्रतिशत ही थी। श्री जैद ने कहा कि अब कैनेडियन भी इस बात को मान गए हैं कि हिंदू धर्म में वृद्धि हुई है जोकि खुशी की बात है।  

95 VIEWS
Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें