ऑस्कर विजेता अभिनेत्री पर योगसाधना के नाम पर भ्रमित करने का आरोप

01 December 2017
Author 


न्यूयॉर्क (हम हिन्दुस्तानी)- ऑस्कर विजेता अभिनेत्री गेनैथ पैट्रो द्वारा योग एवं मैडीटेशन के संदर्भ में भ्रमित करने की घोषणा करने का हिंदू समुदाय के लोगों द्वारा सख्त विरोध किया गया है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कहा कि ऑस्कर विजेता अभिनेत्री गेनैथ पैट्रो ने गूप को योगा का नाम देकर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गूप-2017 हॉलीडे गिफ्ट के माध्यम से योगसाधना का इस तरह से प्रचार करना बिल्कुल गलत है और जिसकी अभिनेत्री द्वारा कीमत भी रखी गईहै। श्री जैद ने कहा कि योग साधना की कोई कीमत नहीं होती बल्कि यह तो ऋषि-मुनिया द्वारा दिया गया मानवीय जीवन के लिए बहुमूल्य तोहफा है और संक्षित उल्लेख ग्रंथों में मिलता है। उन्होंने समूह हिंदू समुदाय के लोगों से अपील की कि वे उक्त अभिनेत्री द्वारा किए जा रहे भ्रमित प्रचार का विरोध करें ताकि योगा साधना के नाम पर किए जा रहे लगत प्रचार को रोका जा सके।

दीवाली पर आतिशबाजी की अनुमति देने की मांग : यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कनाडा के समूह शहरों में दीवाली के उपलक्ष्य में आतिशबाजी करने की अनुमति देने की कनाडा सरकार से मांग की है। श्री जैद ने कहा है कि दीवाली का पर्व हिंदू धर्म का प्रमुख त्यौहार है तथा जिसे सभी समुदायों के लिए हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। उन्होंने कहा कि कनाडा सरकार द्वारा दीवाली के उपलक्ष्य में ब्रैमप्टन व मिसीगागा में पहले ही आतिशबाजी की अनुमति दी जा सकती है इसलिए कनाडा के अन्य शहरों में दीवाली पर्व के उपलक्ष्य में आतिशबाजी की अनुमति प्रचार की जाए।

एबिलियन टैक्सास में हिंदू मंदिर की स्थापना से खुशी की लहर : टैक्सास स्थित एबिलियन में विशेश्वरा स्वामी मंदिर की स्थापना हो जाने से हिंदू समुदाय के लोगों में भारी खुशी पाई जा रही है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ ङ्क्षहदुज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कहा कि इस मंदिर का निर्माण कार्य काफी समय से चल रहा था और अब मूर्ती स्थापना के साथ ही भक्तजनों के लिए मंदिर को खोल दिया गया है। उन्होंने कहा कि जहां मंदिर में सुबह-शांति आरती जा रही है वहीं पर भक्तजनों के आराम करने हेतु भी विशेष प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने मंदिर प्रबंधकों को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने जो कार्य किया है वह सराहनीय है।

मल्टीफेथ कैलेंडर 19 हिंदू पर्वों को शामिल करने की मांग : टैक्सास ए एंड एम यूनिवॢसटी के प्रबंधकों से मांग की है कि यूनिवॢसटी द्वारा जारी किए जाते मल्टीफेथ कैलेंडर में हिंदू धर्म से संबंधित 19 त्यौहारों को भी शामिल किया जाए। श्री राजन जैद, अध्यक्ष यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म ने यूनिवॢसटी प्रबंधकों को हिंदू त्यौहारों, जिसमें दीवाली, होली, महाशिवरात्रि, कृष्ण जन्माष्टमी, रामनवमी, गणेश चतुर्थी, हनुमान जयंती, नवरात्री, दशहरा, ओनम, पोंगल, चंद्रमना उगाडी, रक्षा बंधन, गुरु पूणमा, सौमना उगाडी, मकर संक्रांति, वसंत पंचमी, गोवर्धन पूजा एवं नाग पंचमी प्रमुख हैं, की सूची जारी की है। उन्होंने मांग की कि उक्त त्यौहारों को भी कैलेंडर में शामिल किया जाए ताकि हिंदू धर्म से संबंधित छात्रों को उक्त की जानकारी मिल सके।

12 VIEWS
Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें