नई दिल्ली - बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने बेटे जय शाह पर आरोपों पर कहा है कि जय की कंपनी में भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे, फिर भी उसने अब तक एक भी मानहानि याचिका दाखिल नहीं कीलेकिन जय ने मानहानि याचिका दायर की है।
वह न्यूज पोर्टल द वायर की उस खबर का जिक्र कर रहे थे जिसमें दावा किया गया है कि वर्ष 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद जय की कंपनी के टर्नओवर में बेतहाशा बढ़ोत्तरी हुई। शाह ने एक निजी चैनल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, जय की कंपनी में भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं उठता। बीजेपी प्रमुख ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा जिसने इस खबर को लेकर उनके साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया था।
शाह ने कहा, कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे। क्या उन्होंने कभी कोई आपराधिक मानहानि या 100 करोड़ रुपये का दीवानी मानहानि का मुकदमा दायर किया वे ऐसे मुकदमे दायर कराने का साहस क्यों नहीं जुटा पाए लेकिन जय ने मानहानि का मुकदमा दायर किया। उन्होंने (अदालत से जांच का रूख कर) जांच की मांग की है। अब आप तथ्यों के साथ अदालत जा सकते हैं।
कांग्रेस ने इस मामले में जांच की मांग की है जबकि बीजेपी ने लेख को मानहानिजनक बताया है। जय शाह ने नौ अक्तूबर को अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन अदालत में द वायर के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें