दंतेवाड़ा। बस्तर क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखलाए नक्सलियों ने एक बार फिर यहां आगजनी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने गुस्र्वार की देर रात बचेली थाना क्षेत्र में जमकर आतंक मचाया और यहां 5 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। ये सभी ट्रकें बैलाडिला ट्रक एसोसिएशन की है, जो स्थानीय कार्यालय के सामने खड़ी थीं।
बदले की नीयत से दे रहे घटना को अंजाम:-रात करीब ढ़ाई बजे करीब 50 की तादात में पहुंचे नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया। घटना स्थल पर नक्सलियों ने कुछ पर्चे भी फेंके हैं जिनमें पिछले दिनों दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए आठ नक्सलियों के नाम का उल्लेख करते हुए इसका बदला लेने की बात कही गई है।वहीं दूसरी तरफ दंतेवाड़ा के हल्बारास क्षेत्र में भी नक्सलियों ने एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी है। बुधवार को भी आगजनी की एक ऐसी ही वारदात को अंजाम देते हुए नक्सलियों ने दो बसों में आग लगा दी थी। इस घटना में एक व्यक्ति की जिंदा जलकर मौत हो गई थी।
अंदरूनी इलाकों में सघन सर्चिंग;-घटना के बाद फोर्स सर्चिंग के लिए क्षेत्र में उतरी है। यहां भीतरी इलाकों में सघन सर्चिंग जारी है। स्थानीय पुलिस टीम के साथ सीआरपीएफ की बटालियन लगातार जांच कर रही है। बड़ी तादात में सुरक्षा बल क्षेत्र में उतरे हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों सुकमा में नक्सलियों की बड़ी संख्या में मौजूदगी को लेकर मिली सूचना के आधार पर जीआरजी की टीम ने कार्रवाई की थी और 15 नक्सलियों को मार गिराया था।

 

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें