बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन मिश्रा की अगुवाई में सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने चीफ जस्टिस से विवादों पर जस्टिस चेलमेश्वर से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके बाद अब यह प्रतिनिधिमंडल तीन अन्य सुप्रीम कोर्ट के जज और चीफ जस्टिस से मुलाकात करेंगे। चेलमेश्वर के आवास से निकले बार काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि वह सभी से मुलाकात के बाद ही मीडिया में अपनी कोई प्रतिक्रिया देंगे।इससे पहले शनिवार को जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि ‘कोई संकट नहीं है’। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने कोलकाता पहुंचे न्यायमूर्ति गोगोई से पूछा गया था कि संकट सुलझाने के लिए आगे का क्या रास्ता है, इस पर उन्होंने यह जवाब दिया। इस सवाल पर कि उनका कृत्य क्या अनुशासन का उल्लंघन है, न्यायमूर्ति गोगोई ने टिप्पणी से इनकार कर दिया।वहीं जस्टिस कुरियन जोसेफ ने भरोसा जताया कि उन्होंने जो मुद्दे उठाए हैं उनका समाधान होगा। कोच्चि स्थित पैतृक आवास पर मीडिया से रूबरू न्यायमूर्ति जोसेफ ने कहा कि उन्होंने न्याय और न्यायपालिका के हित में काम किया। उन्होंने कहा, एक मुद्दे की ओर ध्यान गया है। ध्यान में आने पर निश्चित तौर पर यह मुद्दा सुलझ जाएगा। दूसरी ओर अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने फिर उम्मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट के जज को लेकर शुरू हुआ विवाद जल्द ही सुलझ जाएगा। इससे पहले शुक्रवार को केके वेणुगोपाल ने कहा था कि प्रेस कॉन्फ्रेंस से बचा जा सकता था।
बार काउंसिल ने सात सदस्यीय समिति बनाई:-बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा संकट पर चर्चा के लिए पांच वरिष्ठतम न्यायाधीशों को छोड़कर शीर्ष अदालत के अन्य सभी न्यायाधीशों से मिलने के लिए सात सदस्यीय दल का गठन किया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट में जज बीएच लोया की मौत के मामले पर सुनवाई टल गई है। क्योंकि सुनवाई करने वाली पीठ यानी जस्टिस अरुण मिश्र और एम शंतरनागौडर की बेंच सोमवार को उपलब्ध नहीं है। अब सुनवाई 16 को होगी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें