क्रेमलिन - सीरिया में अमेरिका के नेतृत्व में बरसाए गए मिसाइल से रूस बौखला गया है। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने सीरिया में अमेरिका और उसके सहयोगियों के तरफ से किए गए हमले की आलोचना करते हुए इसे एक आक्रामक कार्रवाई करार दिया और कहा कि इससे सीरिया में मानवीय विपत्ति और बढ़ेगी।
क्रेमलिन की तरफ से जारी एक बयान में रूसी नेता ने कहा कि सीरिया में अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस की तरफ से किए गए हमले को लेकर मॉस्को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुला रही है।
पुतिन ने आगे कहा कि इस हमले का पूरे अंतर्राष्ट्रीय संबंधों पर बेहद खतरनाक असर पड़ेगा। उन्होंने रूस के कथन की जोरदार तरीके से पुष्टि करते हुए कहा कि सीरिया के डुमा टाउन में रासायनिक हमले की खबर पूरी तरह से बेबुनियाद है। पुतिन ने आगे कहा कि रूस के सैन्य विशेषज्ञ जिन्होंने डुमा का दौरा किया, उन्हें ऐसी कोई चीज वहां से बरामद नहीं हुई है।
इंटरनेशन कैमिकल वीपन्स वाचडॉग की ओर से इलाके का दौरा किए बिना ही अमेरिका और उसके सहयोगियों की तरफ से किए गए हमले की पुतिन ने आलोचना की।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें