राजधानी में भीड़भाड़ वाली चलती बस में हुई एक शर्मनाक घटना से साबित कर दिया कि महिलाएं सिर्फ सुनसान स्थानों पर ही नही, बल्कि कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। जी हां ऐसा एक मामला राजधानी के वसंत विहार इलाके में बीते 7 फरवरी को हुआ, जहां बस में बैठी एक छात्रा के साथ बैठे व्यक्ति ने उससे छेड़छाड़ करते हुए सबके सामने ही शर्मसार करने वाली हरकत कर डाली। हालांकि पीड़ित छात्रा ने बस में बैठे लोगों को उसकी इस घिनौनी हरकत के बारे में बताया भी, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की।
ट्विटर पर डाला वीडियो:-आखिरकार पीड़िता ने ही अपने मोबाइल से इस गंदी हरकत का वीडियो बनाया और उसे ट्विटर पर डाल दिया। इतना हीं नहीं उसने दिल्ली के सीएम, महिला आयोग की अध्यक्ष व पुलिस कमिश्नर के ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को टैग भी कर दिया। इसके बाद महिला आयोग की तरफ से उसके पास फोन आया और मामला वसंत विहार थाने में दर्ज कराया गया। हालांकि मामला दर्ज होने के तीन दिन बाद भी आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला है।
पीड़िता है डीयू की छात्रा :-पीड़ित छात्रा दक्षिणी दिल्ली की रहने वाली है। वह साउथ कैंपस के एक कॉलेज की ग्रेजुएशन की छात्रा है। वह रोज़ाना बस से सफर करती है। घटना वाले दिन 7 फरवरी को भी वह बस में ही सफर कर रही थी। हालांकि उसने वीडियो बनाकर मामले को उजागर करने का प्रयास तो किया लेकिन तीन दिनों तक वह सदमे में रही। जब10 फरवरी को वसंत विहार थाने में मामला दर्ज हुआ तब जाकर वह सामान्य हुई।
रूट नंबर-774 की बस की घटना:-छात्रा के साथ छेड़छाड़ की यह घटना रूट नंबर-774 की बस की है। छात्रा धौला कुआं से घर जाने के लिए बस में सवार हुई थी। बस में उसके साथ 40 वर्षीय एक व्यक्ति बैठा हुआ था। उसने अपनी गोद में एक बैग रखा हुआ था। इसकी आड़ में ही उसने छात्रा की कमर पकड़ ली और उसके सामने ही गंदी हरकत करने लगा।
किसी ने नहीं की छात्रा की मदद:-हालांकि छात्रा ने इसपर शोर मचाया और उसने बस में सवार लोगों को यह बताया भी वह गंदी हरकत कर रहा है, लेकिन बस में मौजूद कोई भी उसकी मदद करने नहीं आया। दरअसल छात्रा ने अंगे्रजी शब्दावली में आरोपी की हरकत के बारे में बताया। इस आधार पर यह आशंका जताई जा रही है कि लोग छात्रा की बात समझ नहीं सके होंगे, जिससे मदद के लिए आगे नहीं आए।
मदद नहीं मिली तो बनाया वीडियो:-पीड़ित छात्रा ने देखा कि उसकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है और पास में बैठा शख्स अपनी हरकत नहीं छोड़ रहा तो उसने अपने मोबाइल से इस घटना का वीडियो बनाया। इस बीच जब बस आईआईटी गेट पर पहुंची तो आरोपी बस से उतर गया। घर पहुंची छात्रा इस बात को लेकर परेशान तो रही लेकिन हिम्मत जुटाते हुए उसने फिर इस घटना को उजागर करने का फैसला किया और उसने वीडियो को ट्विटर पर डाल दिया।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें