नई दिल्ली - राष्ट्रपति चुनाव में सत्ता पक्ष का उत्साह और विपक्ष की औपचारिकता स्पष्ट नजर आई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद परिसर में पहंचे तो वे पूरी तरह से तनावमुक्त प्रसन्न मुद्रा में नजर आए। सवा दस बजे तक प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपना वोट डाल दिया। रूम नंबर 62 के सामने भाजपा के तमाम सांसद कतारबद्ध होकर खड़े थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी भी जल्दी वोट डालने वालों में शामिल थे। भाजपा के नेताओं ने मतदान के बाद भारी मतों से जीत का दावा किया। वहीं विपक्ष की निराशा जाहिर करते हुए एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा जीत तो कोविंद जी की ही होगी। लेकिन लंबे अरसे से चुनाव होता रहा है। विचारधारा का चुनाव होता है।
मतदान से पहले विपक्ष के नेताओं की एक बैठक हुई। माना जा रहा है कि संसद की रणनीति के मसले पर चर्चा के अलावा राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की स्थिति की समीक्षा भी बैठक में की गई। बैठक में गुलाम नबी आजाद,मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, आनंद शर्मा,एनसीपी के तारिक अनवर, डीएमके की कनिमोझी, राजद के रामकृपाल यादव, लेफ्ट नेता डी राजा शामिल हुए।
गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कोविन्द की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है। करीब 70 फीसदी मत उनके पक्ष में बताए जा रहे हैं। जबकि मीराकुमार को समूचे विपक्ष का साथ भी नही मिल पाया।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें