पुंछ - पाकिस्तान की ओर से जम्मु कश्मीर के पुंछ स्थित कृष्णा घाटी में सुबह 10:30 बजे युद्धविराम का उल्लंघन किया गया है। सुबह से ही यहां पर फायरिंग जारी है जिसका भारतीय सेना की ओर से करारा जवाब दिया जा रहा है। सेना की ओर से इसकी जानकारी दी गई है।
छोटे हथियारों से लगातार फायरिंग
एलओसी पर फॉरवर्ड पोस्ट पर पाकिस्तान की ओर से जो फायरिंग की जा रही है उसमें छोटे हथियारों से फायरिंग की गई है। फिलहाल फायरिंग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। एक सीनियर पुलिस ऑफिसर की ओर से जानकारी दी गई है कि पाकिस्तान की सेना की ओर से पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर खादी करमारा में अग्रिम इलाकों में गोलीबारी की। छह अक्टूबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के बाबा खोरी और अन्य इलाकों में गोलीबारी की थी। साल 2017 में पाकिस्तान की ओर से संर्ष विराम उल्लंन के मामले में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।
साल 2017 में 600 बार तोड़ा गया युद्धविराम
साल 2017 में पाकिस्तान की ओर से युद्धविराम में तेजी से इजाफा हो रहा है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस वर्ष 30 सितंबर तक पाकिस्तान की ओर से 600 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा चुका है। पिछले 10 वर्षों में यह आंकड़ा सबसे ज्यादा है। गृह मंत्रालय की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक युद्धविराम उल्लंघन में आठ नागरिकों और सुरक्षाबलों के 16 जवान शहीद हो चुके हैं। आपको बता दें कि बुधवार को बांदीपोर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था। इस एनकाउंटर में दो आतंकियों ढेर हो गए थे लेकिन इंडियन एयरफोर्स के दो गरूड़ जवान भी शहीद हो गए थे।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें