बांदीपोर - जम्मू कश्मीर के बांदीपोर में बुधवार तड़के सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। ताजा जानकारी मिलने तक सुरक्षाबलों ने बांदीपोर के हाजिन में दो आतंकियों को मार गिराया, इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए और चार जवान घायल हैं। सेना को बांदीपोर में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।
एक आतंकी स्थानीय, एक पाक नागरिक
फिलहाल एनकाउंटर खत्म हो गया है लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है। शहीद जवान इंडियन एयरफोर्स की कमांडो फोर्स गरुड़ से जुड़े थे और स्पेशल ट्रेनिंग के लिए सेना के साथ अटैच्ड थे। जो जवान शहीद हुए हैं उनमें से एक बिहार के सुल्तानगंज के रहने वाले कारपोरल निलेश कुमार नयन और एक सार्जेंट कि मिलिंद किशोर थे। मिलिंद किशोर महराष्ट्र के रहने वाले थे।
लश्कर से जुड़े थे आतंकी
पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आतंकी पाकिस्तान स्थित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद ने जानकारी दी है कि जो आतंकी मारे गए हैं उनमें से एक आतंकी की पहचान स्थानीय नागरिक के तौर पर हुई है। जबकि एक आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला था और इसक नाम अली था। अली, हाजिन में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने में अहम था। आपको बता दें कि 24 घंटे पहले ही बारामूला के लाडूरा में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल कमांडर उमर खालिद को मार गिराया था। उमर के बाद शोपियां में हुए एक और एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी मारे गए थे।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें