नई दिल्ली - गुरुवार की सुबह दिल्ली में लोगों की सुबह ने उन्हें साल 2016 में छाए स्मॉग की याद दिला दी। धुंध की वजह से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही थीं लेकिन विशेषज्ञों की मानें तो यह स्मॉग नहीं है। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक यह स्मॉग नहीं है लेकिन सिर्फ धुंध है जो अगले दो से तीन दिनों तक जारी रह सकती है।
क्यों यह सिर्फ धुंध है और स्मॉग नहीं
अधिकारियों ने बताया है कि जैसे-जैसे तापमान बढ़ेगा, धुंध में कमी आ जाएगी। पिछले साल दीपावली पर स्मॉग छा गया था, जिस कारण लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी हुई। साधारणतया तौर पर कोहरे की स्थिति तब होती है जब विजिबिलिटी 200 मीटर से कम होती है। मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक सफदरजंग ऑब्जरवेटरी में सुबह 8.30 बजे विजिबिलिटी करीब 2000 मीटर थी और ऐसे में इसे स्मॉग नहीं माना जाता। यह सिर्फ धुंध थी। उनका कहना था कि उमस ज्यादा होने की वजह से और रात के तापमान में कमी होने की वजह से सुबह धुंध छाई हुई थी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें