दार्जिलिंग - गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जेजीएम) के कार्यकर्ताओं की शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ झड़प हो गई, जिसमें इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) के एक सहायक कमांडेंट की मौत हो गई। हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दार्जिलिंग में जीजेएम कार्यकतार्ओं के साथ झड़प में आईआरबी का असिस्टेंट कमांडर मारा नहीं गया बल्कि गंभीर रूप से घायल है।
इन ताजा झड़पों के बीच पृथक राज्य की मांग को लेकर आयोजित अनिश्चितकालीन बंद शनिवार को छठे दिन में प्रवेश कर गया। पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि पूरे इलाके में निषेधाज्ञा लागू है और जूलूस निकालने की अनुमति किसी को भी नहीं दी गई है।
जीजेएम समर्थकों ने आदेशों का उल्लंन किया और जुलूस निकाला। जब पुलिस ने उन्हें रोका तो प्रदर्शनकारियों ने उन पर पत्थर तथा बोतलें फेंकीं। पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। आईआरबी सूत्रों ने बताया कि झड़प में खुकरी लगने से आईआरबी की दूसरी बटालियन के सहायक कमांडेंट किरण तमांग गंभीर रूप से घायल हो गए। आईआरबी सूत्रों ने बताया कि तमांग को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।
उधर, जीजेएम सुप्रीमो बिनय तमांग ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पार्टी के एक जुलूस पर गोली चलाई जिसमें उनकी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की मौत हो गई।
बहरहाल, एडीजी (कानून—व्यवस्था) अनुज शर्मा ने इस आरोप का खंडन किया और कहा कि पुलिस ने कोई गोली नहीं चलाई है। शर्मा ने कहा, यह जीजेएम के कार्यकर्ता थे जिन्होंने गोलियां चलाई।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें