आजमगढ़ - अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम कीपुस्तैनी जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। यह आरोप खुद सरायमीर के मूल निवासी अबू सलेम ने लगाया है। मुम्बई के तालोजा सेंट्रल जेल में बंद अबू सलेम ने इस संबंध में एक पत्र सीएम, डीएम एसपी व थानाध्यक्ष सरायमीर को रजिस्टर्ड डाक से भेजा है।
पत्र में इस कब्जे का आरोप लगाते हुए अबू सलेम ने अवैध निर्माण को बंद कराने व कब्जा वापस दिलाने की मांग की है। जिले के सरायमीर थाने क्षेत्र के साकिन मोहल्ला पठानटोला के मूल निवासी अबू सलेम अंसारी पुत्र स्व अब्दुल कयूम अंसारी ने सात मार्च को तलोजा सेंट्रल जेल खारघर नवी मुंबई से रजिस्टर्ड डाक से एक पत्र भेजा है। इस पत्र में अबू सलेम ने आरोप लगाया है कि उसके पुस्तैनी गांव की आराजी संख्या 738 /02 160 हेक्टेअर जमीन पर अवैध रूप से कुछ लोगों ने कब्जा कर मकान का निर्माण कर रहे हैं।
सलेम का कहना है कि उसके परिवार वालों ने तीस मार्च 2013 को खतौनी निकलवाई तो उसमें सभी भाईयों का नाम दर्ज था। लेकिन 6 नवंबर 2017 को निकाली गई नकल में अबू की पुस्तैनी आराजी पर कुछ लोगों मोहम्मद नफीस, मोहम्मद शौकत, सरवरी, मोहिउद्दीन ,एखलाख खां, एहसान व नदीम अख्तर का नाम दर्ज हो गया है। उसका कहना है कि सन 2002 से वह पुर्तगाल से गिरफ्तार हुआ, हिन्दुस्तान में प्रत्यर्पण के बाद से लगातार जेल में ही है। और तब से परिवार के किसी सदस्य ने इस आराजी का बैनामा आदि नहीं किया है तो अन्य किसी का नाम कैसे दर्ज हो गया।
सलेम ने आरोप लगाया है कि नई नकल में दर्ज नाम के लोगों ने फर्जी तरीके से आराजी को हड़पने की नीयत से तहसील के कुछ कर्मियों की मिलीभगत से जमीन अपने नाम दर्ज कराली है। अबू ने पत्र के माध्यम से इस मामले पर मुकदमा दर्ज कर अवैध निर्माण को रोकते हुए अविलंबर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही फर्जी इंद्राज को दुरुस्त करवाके आरोपी लोगों के विरुद्ध उचित कार्रवाई करने की भी गुहार लगाई है।
जेल से अबू सलेम की ओर से ये पत्र संबंधित अफसरों के पास भेजा गया है। मेरे पास इस संबंध में उनकी ओर से पत्र के साथ वकालत नामा भी आ चुका है। अब यदि प्रशासन की ओर से मुकदमा दर्ज नहीं किया जाएगा तो कोर्ट के माध्यम से मुकदमा दर्ज करवाने की कवायद शुरू की जाएगी।
राजेश सिंह परासर, वकील अबू सलेम।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें