श्रीनगर - अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही एक बस जम्मू श्रीनगर नेशनल हाइवे के पास रामवन जिले में खाई में गिर गई। इस भीषण हादसे में जिसमें 16 यात्रियों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। यह बस जम्मू से पहलगाम की ओर जा रही थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य परिवहन निगम की यह बस राजमार्ग पर नचनाल्ला, रामसू के समीप एक गहरी खाई में गिर गई। स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है।
गौरतलब है कि जम्मू क्षेत्र में रामबन जिले के निकट भूस्खलन होने के कारण जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर बंद यातायात आज 11 बजे ही बहाल हुआ था। रामबन जिले के रामसु इलाके में खूनी नाला के पास भूस्खलन होने के कारण हाइवे पर यातायात बंद कर दिया गया था। पुलिस और सीमा सड़क संगठन के लोग भूस्खलन के मलबे को हटाने में लगे हुए थे और करीब 11 बजे यह काम पूरा हुआ। इसके बाद राजमार्ग पर वाहनों को आगे बढ़ने की अनुमति दी गई। सूत्रों के अनुसार अमरनाथ यात्रा का काफिला भी राजमार्ग पर फंसा हुआ, लेकिन यातायात बहाल होने के बाद काफिले को आगे बढ़ने की अनुमति दे दी गई।
आपको बता दें कि इससे पहले, बीते सोमवार को कश्मीर में अमरनाथ यात्रा से लौट रहे बस पर आतंकियों ने गोली चलाकर 7 श्रद्धालुओं की जान ले ली थी। हालांकि, हमले में घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती एक महिला की रविवार को मौत हो गई। इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें