नई दिल्ली - वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आरोप लगाया कि केंद्र ने कश्मीर को लेकर अतिवादी रुख अख्तियार कर लिया है जिससे घाटी की समस्या और बढ़ गई है। केंद्र द्वारा विपक्षी दलों को चीन के साथ टकराव और अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद जम्मू-कश्मीर की स्थिति के बारे में अवगत कराये जाने के दो दिन बाद उन्होंने यह बयान दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर मुद्दा नासूर बन चुका है और घाटी के लोग केंद्र सरकार और आतंकवादियों के अतिवादी कदमों के बीच फंस गए हैं।
उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि इससे जम्मू-कश्मीर के लोग और सूबे का भविष्य प्रभावित हो रहा है। चिदंबरम ने कहा, आतंकवादियों ने अतिवादी रुख अख्तियार किया है और उन्हें तुरंत खारिज किए जाने की जरूरत है। केंद्र सरकार ने अतिवादी कदम उठाया है, जिसने समस्या को बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि विपक्षी दल पिछले साल सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर घाटी में अशांति और हिंसा के लिए केंद्र और पीडीपी-बीजेपी की राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें