नई दिल्ली - गुजरात विधानसभा के अंदर लोकतंत्र की मर्यादा तार-तार होते हुए उस वक्त नजर आई जब कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों में जमकर हाथापाई हुई। कांग्रेस विधायक प्रताप दुधार्क ने बीजेपी के जगदीश पंचाल को विधानसभा के अंदर में थप्पड़ जड़ दिया। जिसके बाद बीजेपी के विधायकों ने कांग्रेस के विधायक अमरीष डेर की पिटाई कर दी।
ख़बरों के मुताबिक, विधानसभा के भीतर रेप आरोपी आसाराम पर चर्चा हो रही थी। इसी दौरान कांग्रेस के विधायक इस पर सत्तापक्ष से अतिरिक्त सवाल पूछना चाह रहे थे लेकिन बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध किया। इस बीच प्रश्नकाल खत्म हो गया और कांग्रेस विधायक अपना आपा खो बैठे। जिसके बाद उन्होंने सदन में अपनी कुर्सी छोड़ माइक से बीजेपी विधायक पर हमला कर दिया।
इस घटना के बाद कांग्रेस विधायक के. वेंकट रेड्डी और एसए. संपथ कुमार को निष्कासित कर दिया गया है जबकि 11 अन्य विधायकों को मौजूदा बजट सत्र से निलंबित कर दिया गया। कांग्रेस विधायकों ने बजट सत्र की शुरुआत में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा किया था, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें