अलवर - राजस्थान के अलवर जिले में एक पिकअप में गायों की तस्करी कर ले जा रहे एक युवक को पुलिस ने गुरुवार तड़के मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस अभी तक मृतक की पहचान नहीं कर पाई है। पुलिस का कहना है कि मृतक के साथ पांच-छह लोग और थे, लेकिन वे फायरिंग के दौरान बचकर भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने यह कार्रवाई अलवर शहर के बाहरी क्षेत्र जनता कॉलोनी में की है। बता दें, अलवर जिले में ही कुछ दिन पहले 'असमाजिक तत्वों' ने जानवर चुराने के शक में एक युवक की हत्या कर दी थी।
अलवर के एसपी राहुल प्रकाश ने बताया कि रात करीब 1.30 बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि तस्करों का समूह झंकार होटल और इंदिरा गांधी स्टेडियम के पास अवारा जानवरों को घेर रहा है। इसके बाद पुलिस सचेत हो गई और उन्होंने नाकाबंदी कर दी। लेकिन तस्करों ने जनता कॉलोनी में नाके पर पहुंचकर एक चेक प्वाइंट को उड़ा दिया और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली एक तस्कर को लग गई।
फायरिंग में पिकअप का टायर फट गया और वह रुक गई। इसके बाद उसमें सवार बाकी लोग घायल युवक को वहीं छोड़कर भाग गए। गाड़ी से एक देसी बंदूक और कारतूस बरामद किया गया है। इसके अलावा ट्रक में सवार पांच जानवरों को स्थानीय गऊशाला भेज दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक मामले की जांच के लिए जयपुर से फोरेंसिक और खोजी कुत्तों की टीम पहुंची है।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें