रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच जबरदस्त मुकाबला में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया है। यह मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारने के बाद विराट कोहली ओपनिंग के लिए क्रिस गेल के साथ मैदान पर उतरे हैं। 

4.38 PM: स्ट्रैटेजी टाइम तक बैंगलोर ने 9 ओवर में बिना विकेट खोए 62 रन बना लिए थे। एक छोर से विराट 36 रन बनाकर खड़े हैं तो वहीं दूसरे छोर पर गेल 22 रन बनाकर खेल रहे हैं।

खबर लिखे जाने तक क्रीज पर विराट 36 और गेल 22 रन बनाकर मौजूद थे। बैंगलोर का स्कोर 62/0 (9/20 ov)

4.33 PM: अपना तीसरा ओवर लेकर आएं हरभजन ने क्रिस गेल को फिर से परेशान करने की कोशिश की, लेकिन गेल ने छक्के से इस प्रेशर को कम कर लिया। बैंगलोर ने इसी ओवर में बिना विकेट खोए 50 रन पूरे कर लिए थे।

4.13 PM: 5वां ओवर फेंकने आए हरभजन के पहले ही गेंद पर गेल ने चौंका जड़ दिया। लेकिन इसके बाद उन्होंने 3 बॉल डॉट करने के बाद सिंगल लिया। इस ओवर में 6 रन आए।

4.13 PM: दूसरा ओवर करने आए टिम साउदी की विराट कोहली ने जमकर पिटाई की। दूसरी गेंद पर ही स्टेडियम में बैठे दर्शकों के बीच छक्का लगाकर धांसू इनिंग की शुरूआत की। इसके अगली गेंद पर 2 रन लिए, लेकिन इसके अगली दो बॉल पर लगातार 2 चौंके जड़े।

4.08 PM: ओपनिंग के लिए उतरे क्रिस गेल और कप्तान विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं। पहले ओवर करने आए टिम साउदी के खिलाफ दोनों बल्लेबाज 6 रन बनाए। वहीं दूसरे ओवर में हरभजन के खिलाफ सिर्फ 1 रन ही बना सके।

कैसे लगी थी विराट को चोट:-कोहली को आस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कंधे में चोट लग गई थी। इसी कारण वह धर्मशाला में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में और आईपीएल में चैलेंजर्स के शुरुआती तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे। पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में अब्राहम डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी वापसी का अहसास दिलाया था। वह भी शुरुआती दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे। 

ये बल्लेबाज भी होंगे कारगर;-इन दोनों के अलावा चैलेंजर्स के पास क्रिस गेल, केदार जाधव जैसे बल्लेबाज हैं जो बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं गेंदबाजी में तेज गेंदबाज बिली स्टानलेक, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज पवन नेगी टीम के लिए विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ अपने घर में लगातार दो जीत हासिल करने वाली मुंबई शानदार फॉर्म में है। कोलकाता के खिलाफ रविवार को उसने काफी करीबी जीत हासिल की थी उसके बाद बुधवार को मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी शानदार जीत दर्ज की थी। मुंबई को हालांकि कप्तान रोहित शमार् और हरफनमौला खिलाड़ी केरन पोलार्ड की खराब फॉर्म चिंता का विषय है। यह दोनों अभी तक अपने रंग में नहीं दिखे हैं।सलामी जोड़ी पार्थिव पटेल और जोस बटलर ने टीम को अच्छी शुरुआत प्रदान की है। मध्य क्रम में नितीश राणा, क्रुणाल और हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए उपयोगी रन बनाए हैं। गेंदबाजी में टीम जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और मिशेल मैक्लेघन पर निर्भर करेगी। 

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर, नीतीश राणा, हरभजन सिंह, मिशेल जॉनसन, मिशेल मैक्लेनघन, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), केरन पोलार्ड, टिम साउदी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, स्टुअर्ट बिन्नी, टाइमल मिल्स, श्रीनाथ अरविंद, पवन नेगी, एस बद्री।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें