नई दिल्ली - इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के फैन्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। आईपीएल 2018 में महेंद्र सिंह धौनी का सीएसके लिए खेलना अब तय माना जा रहा है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बुधवार को साफ किया कि आईपीएल से दो साल के लिए बैन हुई टीमें (सीएसके और राजस्थान रॉयल्स) अपने उन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, जो उनके साथ 2015 में थे।
आईपीएल के 11वें सीजन में हर फ्रेंचाइजी टीम अपने मैक्सिमम पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएगी। इसके अलावा आईपीएल टीमों के लिए अगले सीजन से वेतन बजट को 66 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 80 करोड़ रुपये किया गया है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने महेंद्र सिंह धौनी के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स में लौटने का रास्ता साफ कर दिया है। धौनी ने आईपीएल के दो सीजन राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेले। एक सीजन में उन्होंने कप्तानी की जबकि दूसरे सीजन में वो स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेले।
2013 में स्पॉट फिक्सिंग मामले को लेकर 2015 में इन दो टीमों को दो साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। इन दोनों की जगह राइजिंग पुणे सुपरजायंट और गुजरात लायंस ने ली थी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को इन दो टीमों में बांट दिया गया था।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें