दिल्ली - भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला गया। रविवार को खेले गए मैच में इंडिया खासतौर से कोहली ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन मैच में उस वक्त हालात तक खराब हुए जब दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण इंडिया की परफॉर्मेंस में बाधा बन रही थी। एयर क्वालिटी के चलते मैच को कई बार रोकना पड़ा।
दरअसल, श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पॉल्यूशन को वजह बताते हुए कई शिकायत की कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। और इसी वजह से 58 मिनट के अंदर मैच को चार बार रोका गया। लेकिन एयर क्वालिटी की कारण सिर्फ मेहमान टीम को ही दिक्कत हो रही थी। टीम इंडिया के खिलाड़ी आराम से मैदान में खेल रहे थे। लेकिन इस बीच एक समय ऐसा भी था, जब मैच को 20 मिनट के लिए रोका गया और विराट ग्राउंड में ही रिलेक्स करने के लिए लेट गए।
भारत की इनिंग के दौरान लाहिरू गमागे 122 वां ओवर डाल रहे थे, इसी दौरान वह थोड़ा परेशान दिखे और मैच को कुछ देर के लिए रोक गया। गमागे की हालत देखते हुए टीम के कप्तान चांडीमल ने अंपायर्स के पास जाकर खराब एयर क्वॉलिटी की शिकायत की। जिसके बाद करीब 20 मिनट के लिए मैच को रोक दिया गया। हालांकि मैच रेफरी डेविड बून ने फील्ड अंपायर से बात करके मैच को फिर से शुरू करवा दिया। उस समय क्रीज पर कोहली मौजूद थे। वे भी अंपायर से बात करने गए। अंपायर से बात करने के बाद कोहली फील्ड में ही रिलेक्स करने के लिए लेट गए।
अगर देखा जाए तो अधिकतर श्रीलंकाई प्लेयर्स ने मास्क पहना हुआ था। बावजूद इसके वे पॉल्यूशन की शिकायत कर रहे थे। वहीं टीम इंडिया कूल नजर आ रही थी। कोहली ने ग्राउंड में लेटते ही एक्सरसाइज शुरू कर दी।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें