पोर्ट एलिजाबेथ - भारत और साउथ अफ्रीका के बीच छह दिवसीय वनडे मैच की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पांचवें मैच में कुछ ऐसा हुआ जो रबाड़ा को भारी पड़ गया। दरअसल, धवन के आउट होने पर रबाडा ने उन्हें हाथ हिलाकार बाय-बाय का इशारा किया। साथ ही उन्हें पवेलियन लौटने का भी इशारा किया। रबाड़ा के इस हरकत पर आईसीसी ने एक्शन लेते हुए उनपर फाइन लगा दिया। रबाड़ा पर उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत फाइन लगाया गया है। रबाडा का ये बरताव इंडियन फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आया था और सोशल मीडिया पर उन्होंने इसे लेकर अपना गुस्सा भी जाहिर किया था।
मंगलवार को खेले गए मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने मैदान पर जंग का आगाज कर दिया। लेकिन उनको ये आगाज भारी पड़ गया। दरअसल मैच के दौरान साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतते हुए भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने मिलकर अच्छी शुरुआत की। इनफॉर्म धवन काफी तेजी से रन बना रहे थे और ये बात दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा को रास नहीं आ रही थी।
रबाडा ने धवन को आउट करने के लिए एक जाल बुना और वो उसमें फंस भी गए। धवन 23 गेंद पर 34 रन बनाकर रबाडा की शॉर्ट पिच गेंद पर आउट हुए। धवन के आउट होते ही रबाडा ने हाथ से उन्हें 'Bye bye' का इशारा किया और साथ ही पवेलियन लौटने का भी इशारा किया। रबाडा का ये व्यवहार भारतीय फैन्स को बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने सोशल मीडिया पर इसको लेकर अपना गुस्सा भी अच्छे से जाहिर किया था।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें