नई दिल्ली - दिनेश चंडीमल और एंजोलो मैथ्यूज के बेहतरीन शतक की मदद से श्रीलंका ने भारत के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में फॉलोऑन का खतरा टाल दिया है। श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट खोकर 356 रन बनाए। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने पहली पारी में 536 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।
श्रीलंका की पहली पारी :
श्रीलंका के लिए दिमुथ करुणारत्ने और दिलरुवान परेरा ओपनिंग करने आए। इस दौरान करुणारत्ने पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। इनके बाद धनंजया डी सिल्वा बैटिंग करने आए। लेकिन वो भी महज 1 रन बनाकर ईशांत शर्मा की गेंद का शिकार बने। श्रीलंका का तीसरा विकेट ओपनर परेरा के रूप में गिरा। वो 42 रन बनाकर रविन्द्र जडेजा की गेंद पर आउट हुए।
तीसरे दिन मैथ्यूज और चंडीमल के बीच शतकीय साझेदारी हुई। इस दौरान मैथ्यूज ने 268 गेंदों में 111 रन बनाए। इसके बाद अश्विन की गेंद पर साहा को कैच थमा बैठे। इसके बाद समरविक्रमा बैटिंग करने आये। समरविक्रमा 33 रन बनाकर ईशांत की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद रोशन सिल्वा और निरोशन डिकवेला बिना खाता खोले आउट हो गए। ये दोनों खिलाड़ी अश्विन की गेंद का शिकार बने। गमागे 1 और लकमल 5 रन बनाकर आउट हुए। अंत में चंडीमल 147 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।
भारत की पहली पारी :
कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक और मुरली विजय के शतक की बदौलत भारत ने पहली पारी में 536 रन बनाकर पारी घोषित की। ओपनर शिखर धवन 23 रन और चेतेश्वर पुजारा 23 रन बनाकर आउट हुए। वहीं मुरली विजय ने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़ा। मुरली 155 रन बनाकर आउट हुए। कोहली ने दूसरे दिन जबर्दस्त दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने 243 रन बनाए, हालांकि तिहरा शतक लगाने से चूक गए। रोहित 65, रहाणे 1 और अश्विन 4 रन बनाकर आउट हुए।
विराट ने की तेंदुलकर और सहवाग की बराबरी :
कप्तान विराट के खाते में एक और डबल सेंचुरी जुड़ गई है। विराट ने नागपुर टेस्ट में भी डबल सेंचुरी जड़ी थी। विराट भारत की ओर से अब छह डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं। वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के साथ विराट भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट डबल सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें