नई दिल्ली भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मैच लॉर्ड्स के मैदान पर है। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ का ये दूसरा मैच है और इस मैच में टॉस से पहले ही बारिश ने बाधा डाल दी। बारिश की वजह से न सिर्फ टॉस में देरी हुई बल्कि पहले दिन का लंच भी जल्दी लेना पड़ा।लंदन में लगातार हो रही बारिश को देखते पहले दिन का खेल रद्द किया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो 17 साल पुराना एक रिकॉर्ड टूट जाएगा।
बारिश ने डाली बाधा:-लॉर्ड्स में होने वाले इस टेस्ट मैच से पहले लंदन में काफी गर्मी थी और वहां का तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। गुरुवार (9 अगस्त) की सुबह से हो रही बारिश की वजह से मौसम ने ऐसी पलटी मारी की तापमान 32-33 से सीधा 18-19 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। बरसात के चलते न सिर्फ खेल का पहला सेशन खराब हुआ बल्कि पहले दिन का खेल रद्द होने तक की स्थिति आ गई।अगर लॉर्ड्स में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले दिन का खेल रद्द हो गया, तो इस मैदान पर 17 साल के बाद ये पहला मौका होगा जब किसी भी टेस्ट मैच के पूरे दिन का खेल रद्द होगा। इससे पहले लॉर्ड्स में ऐसा 2001 में हुआ था, जब पूरे दिन का खेल रद्द करना पड़ा था। ये मैच पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमों के बीच खेला जा रहा था।
लॉर्ड्स में ऐसा रहा है भारत का रिकॉर्ड:-लॉर्ड्स के मदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। यहां पर भारत और इंग्लैंड के बीच 17 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इनमें से भारत को 11 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम को सिर्फ 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 4 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।
1-0 से पीछे है भारत:-बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन तो किया, लेकिन इस शानदार कोशिश के बावजूद भी कोहली एंड कंपनी को हार का मुंह देखना पड़ा। पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली को छोड़ कर ज़्यादातर बल्लेबाज़ों ने अपने प्रदर्शन से फैंस को निराश ही किया। इस टेस्ट सीरीज़ में टीम इंडिया को पहले मुकाबले में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था। ये इंग्लैंड की धरती पर भारत की सबसे करीबी हार रही थी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें