दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। दिल्ली के कप्तान जहीर खान ने अपने टीम में दो बदलाव किये हैं। शाहबाज नदीम की जगह मोहम्मद शमी और कोरी एंडरसन की जगह एंजेलो मैथ्यूज को रखा है। वहीं कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने टीम में सिर्फ एक बदलाव किया। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट की जगह नाथन कोल्टर निल को रखा है। 

दिल्ली इनिंग की खास बातें

- 19वें ओवर की पहली गेंद पर कोल्टर नाइल ने ऑफ स्टंप पर वाइड बॉल फेंकी, लेकिन धांसू बल्लेबाजी कर रहे पंत ने उसे बैट लगाया जिसका किनारा लगने के बाद प्वाइंट पर खड़े कोलकाता के कप्तान गंभीर ने कैच लपक लिया। दिल्ली का स्कोर 154/6 (18.2/20 ov)

- अगला ओवर लेकर आए सुनील नरेन ने पहली ही गेंद पर मैथ्यूज को क्लीन बोल्ड कर दिया। 

- 17वां ओवर करने आए उमेश यादव की पहली गेंद तो डॉट बॉल रही, लेकिन बाकि की 5 गेंदों पर रिषभ पंत ने चौकों-छक्कों की लड़ी लगा दी। इन 5 गेंदों में रिषभ ने 26 रन बनाए।

- 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत के साथ नायर ने कुछ ही टिक सके। 21 रन के स्कोर पर कोल्टर नाइल ने नायर के रूप में अपना दूसरा विकेट लिया। 

- श्रेयस अय्यर और करुण नायर ने पारी को संभाल कर बढ़ा रही रहे थे कि दो रन लेने के चक्कर में श्रेयश आउट हो गए। वह 26 रन बनाकर आउट हुए। 

- दूसरा ओवर लेकर आए उमेश यादव की 5वें गेंद पर तेज बैटिंग कर रहे संजू सैमसन बड़ा हिट लगाने के चक्कर में आउट हो बैठे। संजू ने 39 रन बनाए।

- आईपीएल 10 का पहला मैच खेल रहे कोल्टर नाइल ने पहली गेंद पर सैम बिलिंग्स को 21 रन के स्कोर पर कीपर उथप्पा के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। सैमसन और बिलिंग्स ने 53 रन की पार्टनरशिप की।

- ओपनिंग करने उतरे सैमसन और बिलिंग्स की जोड़ी ने शुरूआत में तेज शुरूआत की। लगातार बिग हिट लगा रहे संजू को बिलिंग्स लगातार स्ट्राइट रोटेट करके दे रहे, ताकि वह तेज बल्लेबाजी कर दिल्ली को अच्छी शुरूआत दिला सके।

यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है। आईपीएल की अंक तालिका में कोलकाता दूसरे स्थान पर है, वहीं पहले मैच में हार और बाकी दो मैचों में जीत के साथ दिल्ली तीसरे स्थान पर है। दिल्ली ने शनिवार रात को अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 51 रनों से हरा दिया। इससे पहले उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 97 रनों से मात दी थी।

ये हैं दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), सैम बिलिंग्स, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पैट कमिंस, क्रिस मोरिस, एंड्रयू मैथ्यूज। 

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), उमेश यादव, युसुफ पठान, नाथन कोल्टर नाइल, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, क्रिस वोक्स। 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें