गोल्ड कोस्ट - गोल्ड कोस्ट 2018 के 9वें दिन भारतीय हॉकी टीम का गोल्ड जीतने का सपना टूट गया। भारत सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 2-3 से हारकर फाइनल में पहुंचने से चूक गया। अब भारतीय टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए खेलेगी।
पुरुष हॉकी के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने आखिरी क्वार्टर में 3-1 के अंतर को एक गोल करके 3-2 पर जरूर पहुंचा दिया। लेकिन भारत स्कोर को बराबरी पर पहुंचाने या फिर न्यूजीलैंड से आगे निकलने में सफल नहीं हो सका।
न्यूजीलैंड के लिए ह्यूगो इंग्लिश ने सातवें मिनट, स्टीफन जेनेस ने 13वें मिनट व मार्कस चाइल्ड ने 4०वें मिनट में गोल किए। भारत की तरफ से हरमनप्रीत ने 29वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक पर गोल कर भारत का खाता खोला। दूसरा गोल हरमनप्रीत ने 57वें मिनट में किया।
भारतीय टीम हालांकि कांस्य पदक की दौड़ में बनी हुई। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में जो टीम हारेगी, भारत उससे कांस्य पदक के लिए भिड़ेगा।
इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहले क्वार्टर की समाप्ति पर भारत के खिलाफ 2-0 की बढ़त ले ली थी। उसके बाद भारत ने दूसरे क्वार्टर में एक गोल किया और हाफ टाइम के बाद बढ़त को 1-2 पर पहुंचा दिया। लेकिन तीसरे क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने एक और गोल मारकर बढ़त को 3-1 कर दिया जिसके बाद भारत के लिए वापसी करना बेहद मुश्किल हो गया।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें