खेल

खेल (1851)

 

नई दिल्ली - इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे ने मंगलवार को मुंबई में अपनी इंगेजमेंट पार्टी दी। क्रिकेट और बॉलीवुड की तमाम दिग्गज हस्तियों ने इस पार्टी में शिरकत की। पार्टी में युवराज सिंह सिंगल नजर आए, जिसके बाद उनकी पत्नी हेजल कीच के शिरकत ना करने को लेकर कई तरह की बातें की गईं।
अब हेजल कीच ने सभी अफवाहों को बेबुनियाद साबित कर दिया है। हेजल ने जहीर-सागरिका की एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें मुबारकबाद देते हुए एक खास सलाह दी। इसी के साथ हेजल ने साफ किया कि जहीर-सागरिका की सगाई में उनके ना जाने को लेकर कोई कॉन्ट्रोवर्सी ना बनाएं।
हेजल ने जहीर-सागरिका की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, पिछली शाम हुई यादगार पार्टी मिस कर दी। तुम दोनों को बहुत सारा प्यार। मेरा ऑफर अभी भी है। अगर तुम्हें वेडिंग प्लानर चाहिए, (सागारिका खुद को bridezilla से बचाओ) #nocontroversyhere #sorrynotsorry #happyhappytimes
जहीर-सागरिका की सगाई में विराट-अनुष्का, सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि, और रोहित शर्मा अपनी पत्नी रीतिका के साथ पहुंचे थे।
जहीर खान सूट और व्हाइट शर्ट में दिखे, जबकि सागरिका ने ग्रीन गाउन पहना था। जहीर और सागरिका काफी लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। युवराज सिंह की शादी में दोनों साथ पहुंचे थे और तब से ही इनके साथ होने की खबरें सुर्खियों में रही हैं।

 

लदंन - आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि मेजबान देश की टीम काफी संतुलित है और उसमें कोई कमजोरी नहीं है। भारत ने चार साल पहले इंग्लैंड को हराकर ही चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। हाल ही में भारत दौरे पर आई इंग्लैंड को टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज में मात खानी पड़ी थी।
विराट के मुताबिक, 'मेरा मानना है कि इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत है। वो इस समय दुनिया की दो सबसे संतुलित टीमों में से एक हैं। उनकी बल्लेबाजी नौवें-दसवें ऑर्डर तक है। उनके पास आतिशी बल्लेबाज हैं। पांच और छह खिलाड़ी ऐसे हैं जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं। उनके पास अच्छे फील्डर भी हैं।'
उन्होंने कहा, 'हमने इसका अनुभव भारत में किया है। उन्हें हराना काफी मुश्किल था। चैम्पियंस ट्रॉफी में ये दूसरी टीमों के लिए मुश्किल चुनौती साबित होने वाली है। हम इंग्लैंड को हमेशा से एक मजबूत टेस्ट टीम के तौर पर जानते थे लेकिन 2015 वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने अपने खेल में काफी बदलाव किया है।'
विराट से जब पूछा गया कि क्या इंग्लैंड की टीम में कोई कमजोरी है तो उन्होंने कहा, 'इस समय नहीं। खासकर इस परिस्थति में, वो काफी मजबूत टीम है। जब एक टीम इसी तरह से लंबे समय तक खेलती है और किसी दिन अच्छा नहीं कर पाती तो फिर उस दिन ये आपके लिए काफी फायदेमंद होता है।'

 

मुंबई - मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं। कुछ समय पहले ही सारा की रणवीर सिंह के साथ सेल्फी वायरल हुई थी। 'सचिनः ए बिलियन ड्रीम्स' के प्रीमियर के मौके पर भी सारा छाई रहीं। पापा की बायोपिक के प्रीमियर के मौके पर सारा ने ब्लैक गाउन पहना और साथ ही गले में बहुत खूबसूरत सा नेकलेस।
इस दौरान सारा के साथ सचिन की एक बहुत क्यूट फोटो काफी वायरल हो रही है। इसमें सचिन सारा का गाल पकड़े हुए नजर आए हैं। सारा के बॉलीवुड में जाने की खबरें भी आ चुकी हैं। हालांकि इन खबरों की कभी कोई पुष्टि नहीं हुई है। सारा की सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें हैं, जो आप मिस नहीं करना चाहेंगे। कभी वो अपनी मां अंजलि तेंदुलकर के साथ मुंबई इंडियंस टीम को सपोर्ट करते नजर आई हैं, तो कभी दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए।

 

नई दिल्ली - टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। पहली बार वो अपने पिता के साथ एक फोटोशूट में नजर आई हैं। 'दादा' और उनकी बेटी की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर छा गई हैं। मशहूर डांसर और 'दादा' की पत्नी डोना गांगुली ने ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं।
डोना ने लिखा, 'मेरी छोटी सी सना का अपने पिता के साथ पहला फोटोशूट।' इस पोस्ट को 'दादा' ने भी शेयर किया है। उन्होंने इसे शेयर करते हुए लिखा, 'डेब्यूटेंट...' फोटो शूट में सना ने साड़ी पहनी है, जबकि 'दादा' कुर्ता-पायजामा में दिखे।
दोनों ने एक ज्वेलरी ब्रांड के लिए फोटोशूट किया। सना 16 साल की हैं। सना गांगुली इंस्टाग्राम पर हैं, लेकिन इससे पहले कभी सुर्खियों में नहीं आई।

 

नई दिल्ली - मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की फिल्म 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' 26 मई को रिलीज होगी। रिलीज से पहले सचिन की फिल्म का प्रीमियर रखा गया, जो कि सुपरहिट रहा। तेंदुलकर की बायोपिक 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' खास स्क्रीनिंग के मौके पर एम एस धौनी, विराट कोहली और युवराज सिंह समेत कई टॉप क्रिकेटर और बॉलीवुड की सभी बड़ी हस्तियां दिखाई दीं।
तेंदुलकर इस मौके पर पत्नी अंजलि के साथ मौजूद थे। बॉलीवुड हस्तियों में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय दिखीं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ अनुष्का शर्मा भी नजर आईं। इनके अलावा क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांडया, जसप्रीत बुमरा, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, केदार जाधव, शिखर धवन, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार भी पहुंचे थे।
सचिन ने कहा, फिल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स में उन्होंने जिंदगी के अहम पलों को फिर से जिया और उन्हें फैंस के साथ शेयर करने में मदद मिली।
फिल्म में पूर्व भारतीय वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी नजर आएंगे। जेम्स अर्सकिन के निदेर्शन में बनी तेंदुलकर की जीवनी पर आधारित फिल्म के निमार्ता रवि भागचंदका हैं। एआर रहमान ने फिल्म में संगीत दिया है। फिल्म की पटकथा लेखक शिवकुमार अनंथ, जेम्स एरस्किन ने लिखी है। फिल्म अंग्रेजी, तेलुगू, तमिल और मराठी भाषा में भी रिलीज होगी।

 

नई दिल्ली - भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हेड कोच के पद के लिए आवेदन मंगवाए हैं। खबरों की माने तो बीसीसीआई के आला अधिकारी कोच अनिल कुंबले से खफा हैं। कुंबले के कार्यकाल में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन कुछ और बातों की वजह से बोर्ड के आला अधिकारी उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाना नहीं चाहते हैं।
हालांकि मौजूदा कोच कुंबले को इंटरव्यू प्रक्रिया में सीधे एंट्री मिलेगी। बीसीसीआई की घोषणा से साफ हो गया कि आला अधिकारी बतौर कोच कुंबले से खुश नहीं हैं। इसके पीछे कारण ये हो सकता है कि खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध और अपनी सैलरी में इजाफे के लिए उन्होंने काफी आक्रामक रवैया अपनाया है।
इस तरह से बीसीसीआई ने मौजूदा हेड कोच अनिल कुंबले को साफ संकेत दे दिए हैं कि चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा उनका मौजूदा कार्यकाल अपने आप नहीं बढ़ेगा। आवेदन भरने की आखिरी तारीख 31 मई है। इसके बाद सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति उनका इंटरव्यू लेगी।
बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के मुताबिक, 'निष्पक्ष और पूरी तरह से पारदर्शी प्रक्रिया के लिए ये जरूरी था कि प्रशासकों की समिति का एक प्रतिनिधि क्रिकेट सलाहकार समिति के साथ पूरी प्रक्रिया की निगरानी करे।'
भारत ने कुंबले के कोच रहते हुए डोमेस्टिक सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 13 में से 10 टेस्ट जीते, दो ड्रॉ खेले और सिर्फ एक गंवाया। इसके अलावा वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज भी जीती। इसके बाद हालांकि खिलाड़ियों के भुगतान में बढ़ोतरी को लेकर उनका रवैया बीसीसीआई को रास नहीं आया।
बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, 'मौजूदा हेड कोच होने के नाते वो दौड़ में हैं।' सबसे हैरानी की बात यह है कि ऐसे समय में नए आवेदन मंगवाए गए हैं जब टीम चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने इंग्लैंड पहुंची ही है।' सूत्र ने कहा, 'बीसीसीआई चैम्पियंस ट्रॉफी खत्म होने तक इंतजार कर सकता था लेकिन किसी को अपनी जगह हल्के में नहीं लेनी चाहिए।' सूत्र के मुताबिक, 'कुंबले अपने और खिलाड़ियों के वेतन में इजाफे की बात कर रहे हैं। कोई बात नहीं लेकिन कल बीसीसीआई उनकी जगह किसी और को नियुक्त करता है तो वो ऐसा नहीं कर पाएंगे। उनकी कुछ मांगे तो समझ से परे हैं।
बोर्ड इस बात से भी खफा है कि कुंबले ने कप्तानी का अतिरिक्त बोझ लेने वाले विराट कोहली के लिए 25 फीसदी अतिरिक्त कप्तानी फीस की मांग की है। उन्होंने मुख्य कोच होने के नाते सिलेक्शन कमिटी में जगह की भी मांग की है। उनकी यह मांग लोढा समिति की सिफारिशों के खिलाफ है, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि चयन समिति में तीन ही सदस्य होंगे।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); नई दिल्ली - इंडियन क्रिकेट टीम के हेड कोच अनिल कुंबले का करार चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के हेड कोच के लिए आवेदन मांगे हैं। इस दौरान कुंबले को ये फायदा मिलेगा कि उन्हें पूरे प्रोसिजर के लिए डायरेक्ट एंट्री मिलेगी।कुंबले के कार्यकाल में टीम इंडिया ने टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है…
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); नई दिल्ली - पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी उमर अकमल के फिटनेस टेस्ट में फेल होने का फायदा हारिस सोहेल को मिला है। अकमल के स्थान पर इस साल जून में आयोजित हो रही चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए सोहेल को पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया है। वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, सोहेल ने पिछली बार पाकिस्तान के लिए 2015 में अपना पिछला…
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); मैड्रिड - स्पेन के सुप्रीम कोर्ट ने कर चोरी के मामले में बुधवार को लियोनेल मेसी की 21 महीने की जेल और 20 लाख 25 हजार डॉलर जुर्माने (करीब 15 करोड़ रुपये) की सजा बरकरार रखी है। हालांकि सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में शुमार मेसी को स्पेन के कानून के तहत शायद ही जेल जाना पड़े। दस साल पुराना मामलाअर्जेटीना के फुटबॉलर और उनके पिता जॉर्ज होरासियो…
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); नई दिल्ली - अगले महीने शुरु होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मैच 4 जून को खेला जाना है। इसके लिए इंडियन क्रिकेट टीम आज शाम यानी 24 मई की रात को इंग्लैंड के लिए रवाना होने जा रही है। वहां सबसे पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। टीम रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने…
Page 1 of 133

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें