नई दिल्ली - बोर्ड अध्यक्ष एकादश और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला गया दो दिवसीय अभ्यास मैच रविवार को ड्रॉ रहा। इस मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश के कप्तान संजू सैमसन ने शानदार शतक जड़ा।
श्रीलंका ने पारी 9 विकेट पर 411 रन पर घोषित की, इसके जवाब में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम दूसरे दिन लंच तक 31 रन पर दो विकेट गंवाकर जूझ रही थी। लेकिन सैमसन ने संयम से पारी आगे बढ़ायी और अपनी टीम को पांच विकेट पर 287 रन पर पहुंचाने में मदद की। इसके बाद 75 ओवर के बाद दोनों कप्तानों ने ड्रॉ स्वीकार लिया। सैमसन ने अपनी 143 गेंद की पारी के दौरान 19 चौके और एक छक्का जड़ा।
नमन ओझा के चोट के कारण नहीं खेलने से सैमसन को मैच से पूर्व ही कप्तान नियुक्त किया गया। केरल के इस युवा ने बड़े मैच जैसा शानदार जज्बा दिखाया और श्रीलंका के टेस्ट आक्रमण का आसानी से सामना किया।
सैमसन ने तीन उपयोगी साझेदारियां निभाकर बोर्ड अध्यक्ष की पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने पहले जीवनजोत सिंह (35) के साथ 68 रन, रोहन प्रेम (39) के साथ 71 रन और बावंका संदीप (33) के साथ 85 रन की भागीदारी निभायी।
पिच से गेंदबाजों को जरा भी मदद नहीं रही थी, ऐसे में श्रीलंका ने अपने 10 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जिसमें नियमित विकेटकीपर निरोशन डिकवेला भी शामिल रहे जिन्होंने मैच का अंतिम ओवर फेंका।
शीर्ष ऑल राउंडर एंजेलो मैथ्यूज हालांकि अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी करते हुए नहीं दिखे। वह पिंडली की चोट से उबर रहे हैं जिससे उन्हें पूरी पाकिस्तानी सीरीज से हटने के लिये बाध्य होना पड़ा।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें