एडिलेड - एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड को धूल चटाते हुए 120 रनों की शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-0 की बढ़त बना ली है। शॉन मार्श को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 354 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी पारी 233 रनों पर सिमट गई। मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड ने 176 रनों पर चार विकेट से आगे खेलना शुरू किया।
क्रिस वोक्स के रूप में इंग्लैंड को पांचवां झटका लगा। वोक्स पांच रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने। इसके बाद कप्तान जो रूट 67 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर ही चलते बने। इंग्लैंड का स्कोर इस तरह से 177 रनों पर छह विकेट हो गया। इसके बाद लोअर ऑर्डर में जॉनी बेयरस्टो ने 36 रनों की पारी खेली, लेकिन उनका साथ कोई भी नहीं दे पाया। मोईन अली को नाथन लायन ने पवेलियन भेजकर इंग्लैंड की रही सही उम्मीद को भी खत्म कर दिया।
मिशेल स्टार्क ने आखिरी के तीन विकेट लिए और इस पारी में पांच विकेट लिए। हेजलवुड और लायन ने दो-दो जबकि पैट कमिंस ने एक विकेट लिया। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 8 विकेट पर 442 रनों पर पारी घोषित कर दी थी। जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 227 रनों पर सिमट गई।
ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी महज 138 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से इंग्लैंड को जीत के लिए 354 रनों की चुनौती मिली थी। शॉन मार्श ने पहली पारी में नॉटआउट 126 रन बनाए।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें