नई दिल्ली - पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में तहलका मचा रहे हैं। 38 वर्ष की उम्र में अफरीदी पीएसएल में अपनी शानदार गेंदबाजी और बेहतरीन फील्डिंग के जरिए अपने क्रिकेट फैंस का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट के 22वें मुकाबले में कराची किंग ने मुल्तान सुल्तान्स पर बड़ी जीत दर्ज की और इस जीत में कराची के कप्तान अफरीदी ने बेहतरीन भूमिका निभाई। इस मुकाबले में उन्होंने मुल्तान के तीन बल्लेबाजों किरोन पोलार्ड, शोएब मलिक और सैफ बदर के विकेट लिए। इनमें से पोलार्ड को उन्होंने जिस तरह से आउट किया वो गेंद देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।
अफरीदी ने पोलार्ड को गेंद फेंकी जो लेग स्टंप के सामने पिच हुई और फिर गेंद ऐसी टर्न हुई कि उसने ऑफ स्टंप की बेल्स उखाड़ दी। इस गेंद पर इस तरह से आउट होकर पोलार्ड हैरत में रह गए और ये अफरीदी के लिए जश्न का समय था। इस वीडियो में देखें कि आखिर अफरीदी ने किस तरह से ये गेंद फेंकी। इसके अलावा अफरीदी ने जो दो अन्य विकेट लिए वो भी क्लीन बोल्ड ही था।
कराची और सुल्तान के बीच खेले गए इस मैच में कराची ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 188 रन बनाए। कराची की तरफ से जो डेनले ने 55 गेंदों पर 78 रन जबकि बाबर आजम ने 58 रन की पारी खेली। इसके जबाव में मुल्तान की टीम सिर्फ 125 रन बनाकर आउट हो गई। इस मैच की सबसे खास बात ये रही कि 38 वर्षीय अफरीदी ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए और तीनों ही बल्लेबाजों को उन्होंने क्लीन बोल्ड किया।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें