नई दिल्ली - दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वेन निकर्क ने अपनी टीम की ही साथी खिलाड़ी मैरीजाने कैप से शादी कर ली है। मैरीजाने दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर खेलती हैं। वहीं 25 साल की वेन निकर्क स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। दोनों खिलाडि़यों ने शनिवार को शादी रचाने के बाद सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों को इसके बारे में बताया।
दक्षिण अफ्रीका की ये दोनों स्टार खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा बिग बैश क्रिकेट में भी एक साथ खेलती हैं। शादी के बाद कैप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी शादी की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं। ये दोनों खिलाड़ी हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ ब्रिटेन दौरे पर थीं। यहां से अफ्रीकी टीम वनडे और टी-20 मैच खेलकर लौटी हैं।
इसके बाद दोनों खिलाडि़यों ने अपने करीबी दोस्तों, परिवार और अफ्रीकी टीम की साथी खिलाडि़यों की मौजूदगी में शादी रचाई। ये दोनों खिलाड़ी महिला बिग बैश में सिडनी सिक्सर्स की टीम के लिए खेलती रही हैं। इसके अलावा दोनों खिलाडि़यों ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज भी लगभग एक साथ ही किया था।
2009 में खेले गए महिला विश्व कप के दौरान आठ मार्च को वेन निकर्क ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था तो इसके एक दिन बाद ही 10 मार्च को कैप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें