लंदन - भारतीय हाकी टीम ने भारतीय सेना पर हाल ही में हुए हमलों में शहीद हुए सैनिकों की याद में आज हीरो हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल में बांह पर काली पटटी बांधकर खेला। भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ ने भी बांह पर काली पटटी बांध रखी थी। भारतीय हाकी समुदाय हमेशा भारतीय सैनिकों के मसलों को लेकर मुखर रहा है और इस तरह के हमलों की निंदा की है।
पी आर श्रीजेश ने 2016 एशियाई चैम्पियंस ट्राफी में पाकिस्तान पर मिली जीत सैनिकों को समपर्ति की थी। हाकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा कि भारतीय हाकी खिलाडि़यों ने हमेशा सेना के प्रति सम्मान जताया है। उन्हें देश के सैनिकों पर गर्व है और वे उनके बलिदान तथा समर्पण से प्रेरित रहते हैं।
कप्तान मनप्रीत सिहं ने कहा कि हम आज यह मैच हर हालत में जीतना चाहते थे, सिर्फ अपने देश को यह दिखाने के लिये नहीं बल्कि पूरी दुनिया को यह खेल के जरिये यह दिखाना चाहते थे कि हम जिस पर विश्वास करते हैं, उसके लिये संघर्ष करते हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें