मुंबई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित होने वाले महिला टी-20 चैलेंज मैच के लिए गुरुवार को महिला टीमों की घोषणा की गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की ओर से मिली इस जानकारी के तहत स्मृति मंधाना आइपीएल ट्रेलब्लेजर्स और हरमनप्रीत कौर आइपीएल सुपरनोवास टीम की कमान संभालेंगी।बीसीसीआइ ने एक बयान में कहा, 'यह अपने आप में एक अनूठा मैच है, जिसके लिए प्रत्येक टीम में 13-13 खिलाड़ियों को रखा गया है। इनमें आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से 10 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल हैं'।बोर्ड ने कहा, 'इस मैच का आयोजन वीवो आइपीएल क्वालीफायर-1 से पहले किया जा रहा है। आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लानिंग ने चोट से उभर कर वापसी की है और उन्हें हरमनप्रीत की आइपीएल सुपरनोवास में शामिल किया गया है'।इस मुकाबले के लिए कुल 26 खिलाड़ियों को चुना गया है। जिसमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की 10 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस टीम में इंग्लैंड की बल्लेबाज डेनिएल वाट, मिथाली राज, पेरी, वेदा कृष्णामूर्ति के अलावा विकेटकीपर तानिया भाटिया भी होंगी।दूसरी तरफ ट्रेल ब्लेजर्स की कमान स्मृति मंधाना संभालेंगी। उनके अलावा इस टीम में अलिशा हिली(विकेटकीपर), सुजी बेट्स और भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली झूलन गोस्वामी होंगी।टीमों के कप्तानों के ऐलान के वक्त कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स(CoA) की सदस्य डायना एडल्जी ने कहा कि, मैं इस मैच के लिए टीमों का ऐलान करने काफी उत्साहित महसूस कर रही हूं। ये अपनी तरह का पहला T-20 प्रदर्शनी मैच होगा।
टीमें :
आइपीएल ट्रेलब्लेजर्स : स्मृति मंधाना (कप्तान), एलीसा हीले (विकेटकीपर), सूजी बेत्स, दीप्ति शर्मा, बेथ मूनी, जेमीमाह रोड्रिगेज, डेनियल हेजल, शिखा पांडे, ली ताहुहु, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, पूनम यादव, डेलन हेमलता।
आइपीएल सुपरनोवास : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), डेनियल वैट, मिताली राज, मेग लानिंग, सोफी डेविने, एलीसे पैरी, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेशराम, पूजा वास्त्राकार, मेगन स्कट, राजेश्वरी गायकवाड, अनुजा पाटिल, तानिया भाटिया (विकेटकीपर)।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें