नई दिल्ली - त्रिकोणीय सीरीज़ के चौथे टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात देकर पहले मैच में मिली हार का बदला ले लिया। बारिश के खलल के चलते इस मैच को 19-19 ओवर का कर कर दिया गया था। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने निर्धारित 19 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए। 153 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। भारतीय टीम की इस जीत के साथ ही इस मैच में श्रीलंका के लिए कप्तानी कर रहे थिसारा परेरा ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।
थिसारा परेरा ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
श्रीलंका के कप्तानी दिनेश चंदीमल को आइसीसी ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में धीमी ओवर गति के कारण त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया था। इसी वजह से भारत के खिलाफ खेले गए मैच में श्रीलंका की कमान थिसारा परेरा ने संभाली। परेरा की कप्तानी में श्रीलंका को 6 विकेट से हार का सामना पड़ा और उन्होंने अपनी कप्तानी में एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया, जिसे कोई भी खिलाड़ी अपने नाम नहीं करना चाहेगा। थिसारा परेरा ने अभी तक श्रीलंका के लिए 7 टी 20 मुकाबलों में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है और इन सभी सात मुकाबलों में श्रीलंका की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। यानि की थिसारा परेरा का अपनी कप्तानी में 100 फीसदी हार का रिकॉर्ड है।
कब-कब की परेरा ने कप्तानी
थिसारा परेरा ने श्रीलंका के लिए टी 20 मुकाबलों में सबसे पहली बार कप्तानी 26 अक्टूबर 2017 को पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में की। यूएई में खेली गई तीन मैचों की इस सीरीज़ में श्रीलंका की कमान सभी मुकाबलों में थिसारा परेरा ने संभाली। पाकिस्तान ने सीरीज़ के सभी मैच जीतकर श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर दिया। इसके बाद थिसारा परेरा को दिसंबर 2017 में भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी 20 सीरीज़ के लिए कप्तान बनाया गया और उस श्रृंखला को भी भारत ने 3-0 से अपने नाम कर लिया। ट्राईसीरीज़ में दिनेश चंदीमल के सस्पेंड होने के बाद थिसारा परेरा ने इस मैच में कप्तानी की और इसमें भी श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा।
अंकतालिका में टॉप पहुंचा भारत
श्रीलंका को 6 विकेट से मात देने के बाद भारतीय टीम त्रिकोणीय टी 20 टूर्नामेंट की अंकतालिका में टॉप पर आ गई है। भारत ने अभी तक इस ट्राईसीरीज़ में 3 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 2 में जीत मिली है को एक मुकाबले में हार का सामना भी करना पड़ा है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें