सोल - भारतीय महिला हाकी टीम ने आज मेजबान दक्षिण कोरिया के साथ अंतिम मैच में 1-1 से ड्रॉ खेला। इसके साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम की। दोनों टीमों ने मैच के अंतिम क्वार्टर में गोल दागे।
वंदना कटारिया ने 48वें मिनट में गोल कर भारत को बढ़त दिला दी, लेकिन मेहमान टीम की खुशी थोड़े समय तक ही रही क्योंकि दक्षिण कोरिया की बोमी किम (50 मिनट) ने दो मिनट बाद बराबरी गोल दाग दिया। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने बराबरी की टक्कर दी और संयमित होकर आक्रमण किया। दोनों टीमों की खिलाड़ियों ने एकजुट होकर अच्छा बचाव किया लेकिन शुरुआती 15 मिनट में स्कोरलाइन 0-0 ही रही।
दूसरे क्वार्टर में मेजबानों ने बेहतर मौके बनाये और दुनिया की नौंवे नंबर की टीम ने भारतीय सर्कल में कुछ अच्छा आक्रमण किया। इस दौरान उन्हें दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर रजनी इतिमारपू ने दो शानदार बचाव कर मेजबानों की उम्मीद तोड़ दी। भारतीय टीम ने पहला पेनल्टी कार्नर 41वें मिनट में प्राप्त किया, पर उन्हें इसका फायदा नहीं मिला क्योंकि दक्षिण कोरिया की मिजिन हान ने इस शाट का अच्छा बचाव किया। वंदना ने 48वें मिनट में कप्तान रानी रामपाल के पास पर जोरदार शाट लगाकर अपनी टीम को आगे कर दिया।
पर यह बढ़त दो मिनट तक कायम रही, दक्षिण कोरिया ने बूमी किम के 50वें मिनट में किये गये गोल से बराबरी हासिल की। अंतिम 10 मिनट में दोनों टीमें विजयी गोल करने के लिये धावा बोलती रहीं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें