नई दिल्ली - टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने जब से श्रीलंका में हुई निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाई है, तब से ही उनकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में वो कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्तान भी चुने गए। कार्तिक की वापसी को लेकर काफी लोग हैरान हैं और इन्हीं में से एक हैं पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरन मोरे।
मोरे का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ पिछले महीने ट्राई सीरीज में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक ने जिस तरह वापसी की है, वो अविश्वसनीय है। कार्तिक ने टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को बांग्लादेश पर जीत दिलाई थी।
मोरे ने कहा, 'कार्तिक ने शानदार वापसी की है। मैं थोड़ा नाखुश था जब उसने विकेटकीपिंग छोड़कर बतौर बल्लेबाज खेलना शुरू किया।'
उन्होंने कहा, 'मैंने उससे कई बार पूछा कि क्या हो रहा है। फिर महेंद्र सिंह धौनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उसने बतौर विकेटकीपर वापसी की।' उन्होंने कहा, 'धौनी जिस समय सभी फॉरमैट में खेल रहे थे, उस समय उसने विकेटकीपिंग छोड़ दी थी। विकेटकीपर का जीवन आसान नहीं होता लेकिन उसने जिस तरह से वापसी की, वो अविश्वसनीय है। उसने काफी इंतजार किया। उसके पास प्रतिभा की कमी नहीं थी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें