कोलकाता - पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आलोचना का शिकार विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को सलाह दी है कि वह टी-20 इंटरनेशनल मैचों के प्रति अलग रवैया अपनाएं।
वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर सहित कुछ पूर्व क्रिकेटर हाल में धौनी के टी-20 भविष्य पर सवाल उठा चुके हैं। गांगुली ने कहा, वनडे मैचों की तुलना में उसका टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है। उम्मीद करते हैं कि कोहली और टीम प्रबंधन उनसे अलग से बात करेगा। उसमें काफी क्षमता है। अगर वह टी-20 इंटरनेशनल के प्रति रवैया बदलता है तो वह फिर वह सफल हो सकता है।
न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 97 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी जिसके बाद धौनी कप्तान विराट कोहली का साथ देने क्रीज पर उतरे लेकिन उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। भारत अंत में मैच हार गया। गांगुली का हालांकि मानना है कि धोनी में काफी क्रिकेट बचा है विशेषकर वनडे इंटरनेशनल मैचों में।
गांगुली ने कोलकाता में टीवी शूटिंग के इतर कहा, मुझे लगता है कि उसे वनडे क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहिए, लेकिन उसे टी20 इंटरनेशनल अलग तरह से खेलना होगा। उसे टी20 मैच स्वच्छंद होकर खेलने होंगे। यह चयनकतार्ओं पर निर्भर करता है और वे क्या चाहते हैं कि वह कैसे खेले।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें