मुंबई - दक्षिण अफ्रीका के दौरे से सीख लेते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने फैसला किया कि अब टीम इंडिया किसी भी विदेशी दौरे पर पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी और फिर टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। यह फैसला विदेशी पिचों और माहौल से अभ्यस्त होने को ध्यान में रखकर लिया गया है।
शनिवार को बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी ने कहा कि टीम मैनेजमेंट की प्रतिक्रिया मिलने के बाद हमने फैसला किया है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज से पहले सीमित ओवरों की सीरीज खलेगी ताकि खिलाड़ी वहां के माहौल से अभ्यस्त होने हो सकें। गर्मियों में इंग्लैंड के दौरे के बाद अगली सर्दियों में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जाएगी और हमने पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को तैयार कर लिया है।
साथ ही जौहरी ने कहा कि आगामी पांच साल के भारतीय टीम के कार्यक्रम की घोषणा अब पहले ही कर दी जाएगी। यह पहला मौका होगा जब आपके पास दिन और तारीख के हिसाब से भारतीय टीम के अगले पांच वर्षो का कैलेंडर होगा। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में पहले 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद उसने वनडे और टी-20 सीरीज अपने नाम किया था।
घरेलू क्रिकेटरों की फीस और बढ़ाने की जरूरत : गांगुली
पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने घरेलू क्रिकेटरों की फीस को और बढ़ाने के लिए बीसीसीआइ से अनुरोध किया है। हाल ही में घरेलू क्रिकेटरों की फीस को बढ़ाए जाने पर गांगुली ने कहा कि यह राहुल (जौहरी) और बोर्ड की ओर से लिया गया सराहनीय कदम है। जैसा कि मैंने उससे कहा था कि मैं फर्स्ट क्लास खिलाड़ियों की फीस को बढ़ाने के लिए पिछले डेढ साल से प्रयास कर रहा था। मैं अभी भी उनसे (राहुल) से निवेदन करुंगा की इसे थोड़ा और बढ़ाएं क्योंकि वे फर्स्ट क्लास खिलाड़ी हैं और उनमें से ज्यादातर अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली नही बन पाएंगे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें