नई दिल्ली - भारत और पाकिस्तान के बीच कल फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल ग्राउंड में खेला जाना है। इस मैच को लेकर दोनों ही टीमों के बीच काफी उत्साह है और ऐसे में लोग सट्टेबाजी भी खूब कर रहे हैं। भारत में तो सट्टेबाजी गैरकानूनी है जिस वजह से इसकी असली रकम का अनुमान लगाना मुश्किल होता है। लेकिन इंग्लैंड में ऑन लाइन सट्टेबाजी को हरी झंडी हासिल है और इंग्लैंड के साइट बेटफेयर का अनुमान है कि इस मुकाबले पर हजारों करोड़ की रकम दांव पर लगने वाले हैं।
दोनों टीमों के भाव भी तय हो गए हैं। भारत की शानदार परफॉर्मेंस को देखते हए सट्टेबाजों को भी टीम इंडिया पसंद है लेकिन फिर भी पाकिस्तान पर ज्यादा पैसे लगे हैं।
ब्रिटेन के ऑनलाइन सट्टेबाजी की साइट बेटफेयर के मुताबिक भारत को 1.44 का भाव मिला है और पाकिस्तान को 2.87 का तो अगर टीम इंडिया की जीत पर कोई 100 रूपए लगाता है तो उसे 144 रूपए मिलेंगे जबकि पाकिस्तान की जीत पर 100 रूपए लगाने पर 287 रूपए मिलेंगे। इससे ये तो साफ है कि सट्टेबाजी के मार्केट पर भारत का ही भाव ऊपर है।
मैन ऑफ द मैच पर भी लगे हैं भाव
सिर्फ इतना ही नहीं फाइनल मैच के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड के लिए सट्टेबाजों की पसंद कोहली है। कोहली के मैन ऑफ द मैच बनने के लिए इस साइट पर 8.5 का भाव दे रही है। वहीं रोहित और शिखर धवन के लिए 9 का भाव लगा है। तो अगर विराट मैन ऑफ द मैच बनते हैं तो उन पर 100 रूपए लगाने वाले तो 850 रूपए मिलेंगे और रोहित या शिखर के मैन ऑफ द मैच बनने पर 100 रूपए लगाने वाले को 900 रूपए मिलेंगे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें