नई दिल्ली - इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सोमवार को ईडन गार्डन में खेले गए इकलौते मुकाबले में केकेआर ने गौतम गंभीर की दिल्ली डेयर डेविल्स को 71 रन से करारी शिकस्त दी. दिल्ली से पहले बैटिंग का न्योता पाकर केकेआर ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 200 रन बनाए. नितीश राणा (59) और आंद्रे रसैल (43) ने बेहतरीन पारियां खेलीं. जवाब में मिले 201 के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 14.2 ओवरों में 129 रनों पर ही ढेर हो गई. कुलदीप यादव और सुनील नारायण ने तीन-तीन बल्लेबाजों को आउट किया. लेफ्टी बल्लेबाज नितीश राणा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.
 
इससे पहले दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ घरेलू ईडन गार्डन पर पहले बैटिंग करते हुए मेहमान टीम को 201 रनों का टारगेट दिया है. केकेआर ने  युवा ऑलराउंडर नितीश राणा (59 रन, 35 गेंद) के अर्धशतक और पहले मैच में धमाकेदार बैटिंग करने वाले ऑलराउंडर आंद्रे रसैल के धमाकेदार 12 गेंदों पर 41 रन से एक ऐसा स्कोर खड़ा कर लिया, जिससे वह दिल्ली के डेयर की अच्छी परीक्षा ले सकते हैं. केकेआर की पारी 20 ओवरों में 9 विकेट पर 200 रन पर खत्म हुई.  बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की  पिछले मैच की अंतिम एकादश में एकमात्र बदलाव किया गया है. मिशेल जॉनसन की जगह टॉम कुरन को शामिल किया गया है, तो वहीं दिल्ली डेयर डेविल्स में भी एक बदलाव किया गया है. डैन क्रिस्टियन की जगह क्रिस मौरिस को अंतिम इलेवन में जगह मिली है.

Share this article

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें