टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया में एक मैच में बैट और बॉल से कमाल करके चर्चा में हैं। हाल ही में कूच बिहार ट्रॉफी में पांच विकेट लेने वाले अर्जुन ने स्पिरिट ऑफ ग्लोबल चैलेंज में हिस्सा लिया और तेज 48 रन ठोकने के अलावा चार विकेट भी झटके।सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुए इस मैच में अर्जुन टीम इंडिया के क्रिकेटर्स क्लब की ओर से खेल रहे थे। टी20 मैच में हांगकांग के खिलाफ अर्जु ने 27 गेंद पर 48 रन बनाए और चार अहम विकेट भी झटके। इस मैच के बाद अर्जुन से जब उनके आदर्श खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो उनका जवाब काफी चौंकाने वाला था।अर्जुन के आदर्श खिलाड़ियों की लिस्ट में उनके पिता सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम नहीं था। अर्जुन ने अकरम से तेज गेंदबाजी सीखी है, जबकि सचिन उन्हें बल्लेबाजी के टिप्स देते रहते हैं।
स्टार्क और स्टोक्स हैं अर्जुन के रोल मॉडल:-अर्जुन ने कहा, 'मुझे बचपन से ही तेज गेंदबाजी करना बहुत पसंद है। मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स मेरे रोल मॉडल हैं। मैं कभी दबाव नहीं लेता हूं, जब गेंदबाजी करता हूं तो उसमें अपना सबकुछ अपना झोंक देता हूं और जब बल्लेबाजी करनी होती है, तो इस पर ध्यान देता हूं कि किस गेंद पर शॉट खेलना है और किसे छोड़ना है।'आपको बता दें कि मिशेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं, जबकि बेन स्टोक्स इंग्लैंड की ओर से खेलते हैं और मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडर्स में शुमार हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें