नई दिल्ली - बजट विमानवाहक कंपनी इंडिगो ने आज अपनी 47 उड़ानों को रद्द कर दिया। इस वजह से कई यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दरअसल देश के विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के आदेश के मुताबिक अब इंडिगो के 8 ए-320 नैनो विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी गई है। वहीं गोएयर की भी 18 फ्लाइट्स को उड़ान भरने से रोका गया है।
अब ये सभी विमान उड़ान नहीं भर पाएंगे। इसकी वजह यह है कि नियामक ने इनके इंजनों को दोषपूर्ण पाया है। नियामक के इस फैसले के कारण इंडिगो को 13 मार्च को अपने घरेलू नेटवर्क में करीब 47 फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा। विमानन कंपनी ने इसकी घोषणा अपनी वेबसाइट पर की है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि सोमवार को उड़ान के दौरान इंजन खराब हो जाने की वजह से लखनऊ जा रहे इंडिगो के एक विमान को करीब 40 मिनट के भीतर ही अहमदाबाद लौटना पड़ा था। विमान का मिड-एयर इंजन खराब हो गया था।
कहां कहां की फ्लाइट्स हुईं कैंसिल:
इस फैसले में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बैंगलोर, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्वर, अमृतसर, गुवाहाटी और अन्य शहरों से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स शामिल हैं।
गोएयर पर भी पड़ा असर:
खराब इंजन के कारण गोएयर की फ्लाइट्स भी रोकी गईं हैं। करीब 8 शहरों से संचालित होने वाली गो एयर की 18 फ्लाइट्स को उड़ान भरने से रोका गया है। आपको बता दें कि गोएयर रोजाना 230 फ्लाइट्स का संचालन करती है।
गौरतलब है कि डीजीसीए ने इंडिगो ए-320 नियो श्रेणी के 8 विमानों को उड़ान न भरने देने का फैसला किया है। यात्रियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए डीजीसीए निदेशक ने 12 मार्च को 320 नियो विमानों की उड़ानों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया था।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें