नई दिल्ली - हरियाणा के चर्चित आईएएस अधिकारी अशोक खेमका का एक और तबादला हो गया है। खेमका को खेल और युवा मामलों के विभाग का प्रिंसिपल सेक्रटरी बनाया गया है। इस विभाग के मंत्री अनिल विज हैं। राज्य में कुल 13 आईएएस का तबादला किया गया है जिसमें खेमका का भी नाम है।
पर लगता है कि खेमका अपने इस तबादले से खुश नहीं हैं। उन्होंने लिखा है कि स्वार्थी तत्वों की जीत हो गई है। अपने तबादले की खबर के बाद अशोक खेमका ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि कई सारे कामों की तैयारियां की थीं और अचानक एक और तबादले की खबर मिल गई। एक बार फिर आपातकालीन लैंडिंग हो गई है और निहित स्वार्थों की जीत हो गई। लेकिन यह अस्थायी है और काम नए उत्साह और ऊर्जा के साथ जारी रहेगा।
खेमका की गिनती भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले नौकरशाहों में होती है। अशोक खेमका की पहली पोस्टिंग 1993 में हुई थी। 1991 बैच के आईएएस खेमका के कई तबादले ऐसे हुए हैं जहां वे एक महीने भी नहीं रह सके। अपने उन्होंने अलग-अलग विभागों में 8 ऐसी पोस्ट संभालीं, जो एक महीने या उससे भी कम की रहीं है।
इस तरह खेमका सुर्खियां में आए
रॉबर्ट वाड्रा-डीएलएफ लैंड डील की म्यूटेशन को खारिज कर सीनियर आईएएस अफसर अशोक खेमका सुर्खियों में आए थे। रॉबर्ट वाड्रा विवाद के दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने बार-बार ट्रांसफर पर अफसोस जताया था। उन्होंने उस वक्त कहा था सरकार किसी भी पार्टी की हो मुझे हर बार अपनी अपनी ईमानदारी की सजा भुगतनी पड़ी है। क्योंकि मैं हमेशा घोटालों का खुलासा करता रहा हूं'

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें