नई दिल्ली - विश्व हिन्दू परिषद के चुनाव में प्रवीण तोगडि़या गुट के प्रत्याशी की हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस करते हुए प्रवीण तोगडि़या ने कहा कि 100 करोड़ हिन्दुओं की आवाज उठाना क्या गुनाह है? हिन्दुओं की आवाज दबाई गई है। मैं अब विश्व हिन्दु परिषद में नहीं हूं। सत्य, धर्म को दबाया गया है।
उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही बड़ी घोषणा करूंगा। संसद में राम मंदिर का कानून बने यही मेरी मांग है। बड़ी जंग जीतने के लिए कभी छोटी हार हारनी पड़ती है।
इससे पहले विश्व हिंदू परिषद में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए पहली बार शनिवार को चुनाव हुआ। जिसमें लंबे समय से चला आ रहा है प्रवीण तोगड़िया का दबदबा खत्म हो गया। विहिप के नए अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे बने।
सिविल लाइंस स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्टहाउस में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए वोट डाले गए। राष्ट्रीय कार्यकारिणी से जुड़े 192 सदस्यों ने वोट डाले। जिसमें से विष्णु कोकजे को 131 मत मिले। जबकि प्रवीण तोगड़िया खेमे के राघव रेड्डी को महज 60 मत मिले। वहीं वीएचपी के नए अध्यक्ष राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन 5 बजे करेंगे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें