मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-सामाजिक संस्था,'एकता मंच' के अध्यक्ष श्री अजय कौल द्वारा ३ महीने पहले जरूरतमंद,गरीब और असहाय लोगों के लिए प्रतिदिन एक टाइम 'मुफ्त रोटी भाजी योजना' की शुरुवात पचास अन्य लोगों के साथ मिलकर शुरू की गयी थी।जिसके तहत तीन रोटी और एक भाजी मुफ्त में मुंबई के विभिन्न इलाकों में जरूरतमंदों को डिब्बेवाला विलास शिंदे और उनके सहयोगियों के सहयोग से प्रतिदिन एक टाइम पहुंचाया जाता है। जिससे अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है और काफी लोग उनसे जुड़ते जा रहे है। सामाजिक संस्था,'एकता मंच' के अध्यक्ष श्री अजय कौल कहते है," समाज के प्रति हमारा और प्रतिएक व्यक्ति का कर्तव्य है कि समाज के लोगों के उत्थान के लिए कुछ बेहतर काम करे। यह योजना उसमें से एक है। जिसमें हमलोग हर दिन पचास लोगों को भोजन पहुंचाते है।हमलोग चाहते है कि लोग इससे प्रेरित हो और समाज की भलाई के लिए ऐसे कदम उठाये।"
आगे अजय कौल कहते है,"इस बार हमारे चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल का वार्षिक उत्सव १७ फरवरी २०१८ को है।उसमें हमलोग यह सभी को बताएँगे,क्योकि अभीतक इसे ट्रायल बेसेस पर शुरू किया था,जिसका रेस्पोंस बहुत अच्छा मिला।लेकिन अब से बड़े पैमाने पर वार्षिक उत्सव के अवसर पर लॉन्च करेंगे और ज्यादा से लोगों को इससे फायदा मिले यही हमारी कोशिश है।और जो भी इस योजना से जुड़ना चाहता है, हमलोगों से जुड़ सकता है।हमारा मकसद यही है कि लोग इससे जुड़े और इसके बारे में जाने और लोग प्रभावित हो और यह योजना और संस्थाएँ तथा स्कूल के लोग शुरू करे। जिससे समाज के जरूरतमंद लोगों को मदद मिले।"

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें