नई दिल्ली - राजस्थान के अलवर में एक मुस्लिम गोपालक की हत्या कर दी गई। यह पहलू कांड की तर्ज पर राज्य में दूसरी हत्या है। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
अलवर जिले से पिकअप में गाय लेकर भरतपुर के घाटमिका गांव जा रहे दो मुस्लिम गोपालकों के साथ शनिवार देर रात मारपीट की गई और फिर उनको गोली मार दी गई।
35 साल के इस युवक उमर का शव रेलवे लाइन के किनारे मिला है। एक सामाजिक कार्यकर्ता मौलाना हनीफ ने कहा कि उमर मुहम्मद डेयरी फार्मिग करता था। वह ताहिर खान और जब्बा के साथ पांच गायों को लेकर भरतपुर जा रहा था। इसी दौरान गोविंदगढ़ के पास कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया।
फायरिंग में उमर की मौके पर ही मौत हो गई। इस हमले में घायल ताहिर का हरियाणा के फिरोजपुर झिरका के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं घटना के बाद से ही जब्बा गायब है। बड़ी संख्या में जुटे मेव समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस के साथ विश्व हिन्दू परिषद के लोगों ने मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट की।
युवकों के साथ मारपीट करने वालों ने उन गोलीबारी करने का भी आरोप लगाया है। आरोपी नाबालिग है। उसकी उम्र 16 साल है। उसके साथ 6 अन्य लोग भी इस अपराध में शामिल थे।
मामले पर राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा वाहन में पांच गाय मिलीं थी जिसमें से एक मर चुकी थी। मामला दर्ज कर लिया गया है। बाद में एक शव भी मिला जिसे एक परिवार ने अपना सदस्य होने का दावा किया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया है। एक संदिग्ध को कल गिरफ्तार कर लिया गया है। जिस युवक को कथित तौर पर गोली मारी गई है वह एक वाहन में गायों को ले जा रहा था।
मामले की क्या सच्चाई है इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। कटारिया ने कहा कि उन्हें आशा है कि केस को जल्द सुलझा लिया जाएगा और दोषी को सजा मिलेगी।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें