नई दिल्ली - तृणमूल कांग्रेस से निलंबित राज्यसभा सांसद मुकुल रॉय ने बुधवार को सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री रॉय ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू से संसद भवन में उनके कक्ष में मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया।
मुकुल रॉय ने श्री नायडू को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद कहा कि वह राज्यसभा की सदस्यता से ही नहीं बल्कि तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने पार्टी के सभी पदों को भी छोड़ दिया है।
गौरतलब है कि श्री रॉय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। समझा जाता है कि इस घटना के विरोध में श्री रॉय ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अटकलें लगाई जा रही है कि श्री रॉय तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इस बीच श्री रॉय ने भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली से मुलाकात की है।
ममता बनर्जी के बेहद खास रहे 63 वर्षीय रॉय संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में रेलमंत्री रह चुके हैं। तीन अप्रैल 2012 को वह राज्यसभा के लिए चुने गए थे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें