नई दिल्लीः लोगों को जंक फूड का कितना शौक होता है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग लोग बड़े बड़ी ब्रांडेड फास्ट फूड चेन में जाकर जंक फूड और फास्ट फूड खाते हैं। लेकिन कई बार एेसे खाने में बहुत सी कमियां निकल आती हैं जिसे देख और सुनकर होश उड़ जाते हैं।एेसा ही मामला राजधानी दिल्ली में सामने आया। यहां पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर एक लोकप्रीय अमेरिकी फास्ट फूड चेन बर्गर किंग के बर्गर में एक प्लास्टिक का टुकड़ा मिला। इसे खाने के बाद एस शख्स की हालत खराब हो गई। उस व्यक्ति के गले में घाव हो गए और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची और शिफ्ट मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के मुताबिक, राकेश कुमार नामक एक शख्स ने रविवार को बर्गर किंग आउटलेट से चीज वेज बर्गर खरीदा था। इसको खाने के दौरान राकेश कुमार ने महसूस किया कि इसमें कुछ सख्त चीज है। इसके बाद राकेश कुमार को मिचली आने लगी।उन्होंने इस बारे में शिफ्ट मैनेजर और पुलिस को जानकारी दी। पुलिस के अनुसार बर्गर में एक प्लास्टिक का टुकड़ा था, जिससे राकेश कुमार की भोजन नली में घाव हो गया। उसे अस्पातल में इलाज के बाद में छुट्टी दे दी गई। इसके बाद पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने बर्गर किंग और उसके शिफ्ट मैनेजर के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया। शिफ्ट मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया था।
चिली बर्गर खाने से पेट का अंदरूनी हिस्सा फटा:-बताते चलें कि कुछ महीने पहले चिली बर्गर खाने से दिल्ली के एक युवक के पेट का अंदरूनी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। युवक को अस्पताल में दाखिल होना पड़ा। पीड़ित युवक ने एक रेस्त्रां में चिली बर्गर खाने की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। जीतने वाले को एक महीने तक रेस्त्रां में फ्री खाने का मौका मिलने वाला था।युवक सबसे ज्यादा चिली बर्गर खाकर विजेता तो बना, लेकिन अगले दिन उसे खून की उल्टियां हुई। बिगड़ती हालत को देखकर घरवालों ने युवक को बीएल कपूर अस्पताल में दाखिल कराया। डॉक्टरों ने युवक का इंडोस्कोपी कराया तो पता चला कि उसके पेट का अंदरूनी हिस्सा फट गया। डॉक्टरों को पेट की सर्जरी करनी पड़ी, उसे लिक्विड डाइट पर रहना पड़ा।

 

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें