नई दिल्ली - बॉलीवुड की अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद जया बच्चन का नाम जल्द ही एक नए रिकॉर्ड में शामिल होने जा रहा है। राज्यसभा सांसद जया बच्चन सबसे अमीर सांसद बन सकती हैं। दरअसल उन्होंने सोमवार को राज्यसभा उम्मीदवार के लिए नामांकन भरा।
अगर वो इस बार सांसद बन जाती हैं तो जया बीजेपी के रविंद्र किशोर को पीछे छोड़ सबसे अमीर राज्सभा सांसद बन जाएंगी। रविंद्र सिन्हा ने अपनी संपत्ति साल 2014 में 800 करोड़ रुपए बताई थी वहीं अभिनेत्री की संपत्ति कुल 1000 करोड़ रुपए है, जो सिन्हा की संपत्ति से 200 करोड़ रुपए है।
आपको बता दें कि नामांकन के समय कैंडिडेट की संपत्ति में उसके पार्टनर(पति-पत्नी) की संपत्ति भी जोड़ी जाती है।
साल 2012 में सपा से राज्यसभा का नामांकन भरते समय जया बच्चन ने अपनी संपत्ति 493 करोड़ रुपए बताई थी। बच्चन ने ये भी बताया है कि उनके और उनके पति अमिताभ बच्चन के पास 460 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति जोकि साल 2012 के मुकाबले दोगुनी है। 2012 में उनके पास 152 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति थी। इस समय उनके पास 540 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है जबकि साल 2012 में यह राशि 243 करोड़ रुपए थी।
जया ने अपने हलफनामें में बताया था कि जया और अमिताभ के पास करीब 62 करोड़ रुपए का आभूषण है। अमिताभ के पास 36 करोड़ रुपए के और जया के पास 26 करोड़ रुपए के आभूषण हैं। इन दोनों की गाड़ियां मिलाकर 12 हैं, जिसकी कीमत 13 करोड़ रुपए है। बिग बी के पास 9 करोड़ रुपए का एक पेन है। दोनों के पास फ्रांस में 3175 स्कॉयर मीटर की आवासीय संपत्ति है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें