राजनांदगांव - छत्तीसगढ़ के उग्रवाद प्रभावित राजनांदगांव जिले में पुलिस के साथ रविवार को मुठभेड़ में दो महिलाओं सहित तीन नक्सली मारे गए। महिलाओं में से एक वरिष्ठ कमांडर है जिस पर आठ लाख रुपये का इनाम था।
राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि औंधी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत पेंडोरी गांव के पास एक जंगल में दोपहर करीब ढाई बजे यह मुठभेड़ हुई। उस वक्त जिला पुलिस की एक टीम इलाके में खोजबीन अभियान चला रही थी। खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाकर्मियों ने यहां से करीब 125 किलोमीटर दूर औंधी के अंदरूनी इलाके में अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि जब पुलिस टीम एक पहाड़ी पर चढ़ रही थी, उग्रवादियों ने जवानों पर गोलियां चलायीं। बाद में उग्रवादी गढ़चिरौली (महाराष्ट्र) के जंगलों की ओर भाग गए।
अग्रवाल ने बताया कि मुठभेड़ के बाद तलाश के दौरान दो महिला सहित तीन नक्सलियों के शव, एक एसएलआर राइफल, एक इंसास राइफल और एक 303 राइफल मौके से बरामद की गई। उन्होंने बताया कि महिला की पहचान समीला के रूप में की गई है जो कमांडर रैंक की कैडर थी। दूसरी महिला की पहचान रम्मो के रूप में हुई है। एक अन्य की पहचान अभी नहीं हो पाई है। समीला पर आठ लाख रुपये का इनाम घोषित था।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें